शाहिद अफरीदी ने बाउंड्री लाइन के नजदीक जाकर इस कैच को एक हाथ से पकड़ा और फिर गेंद को हवा में उछाल दिया. इसके बाद उन्होंने अपने आपको संभालते हुए एक बार फिर गेंद को अपने हाथों में ले लिया. शाहिद अफरीदी के इस कैच को देखकर स्टेडियम में मौजूद दर्शकों के अलावा साथी खिलाड़ी भी हैरान रह गए.

अफरीदी के इस कैच की वजह से कराची किंग्स शानदार टच में दिख रहे बल्लेबाज उमर आमीन को आउट करने में कामयाब रही. आमीन अगर कुछ समय और क्रीज पर जम जाते तो कराची के लिए इस मैच को जीतना इतना आसान नहीं होता. आमीन ने अपनी पारी में 31 गेंदों में 31 रन बनाए, जिस दौरान उन्होंने चार चौके भी जड़े.

PSL के तीसरे सीजन के दूसरे मैच में कराची किंग्स ने क्वेटा ग्लैडिएटर्स को 19 रनों से हराया और टूर्नामेंट में अपने सफर की शुरुआत शानदार जीत के साथ की. कराची किंग्स की इस जीत में गेंद और बल्ले से शाहिद अफरीदी की भूमिका बेशक कुछ खास नहीं रही हो लेकिन उसकी भरपाई इन्होंने अपने हेरतअंगेज कैच के जरिए कर दी.

अफरीदी इस मैच में अपने बल्ले से 4 रन बनाए और गेंद से एक विकेट हासिल कर पाए. इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए कराची किंग्स ने 20 ओवर में 9 विकेट खोकर 149 रन बनाए, लक्ष्य का पीछा करने उतरी क्वेटा ग्लैडिएटर्स 20 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 130 रन ही बना पाई.