यू.पी के सभी प्राइवेट स्कूलों ने 8 अगस्त 2023 को स्कूल बंद रखने का किया एलान जाने वजह

यह मामला है आजमगढ़ के हरवंशपुर क्षेत्र के चिल्ड्रेन गर्ल्स स्कूल का जहा एक छात्रा के खुदखुशी करने पर स्कूल प्रिंसिपल और शिक्षक को गिरफ्तार कर लिया गया है। प्रिंसिपल की गिरफ़्तारी का विरोध करने के उद्देस्य से अनएडेड प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन (यूपीएसए) और एसोसिएशन ऑफ प्राइवेट स्कूल्स, यूपी ने “8 अगस्त 2023 मंगलवार” को स्कूल बंद रखने का एलान किया है।

यूपी के सभी निजी स्कूल (सीबीएसई, आईसीएसई और यूपी बोर्ड) मंगलवार को बंद रहेंगे। यह निर्णय शनिवार को अनएडेड प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन (यूपीएसए) और एसोसिएशन ऑफ प्राइवेट स्कूल्स, यूपी की बैठक में लिया गया।

11वीं कक्षा की छात्रा के कथित आत्महत्या मामले में आजमगढ़ के एक निजी स्कूल के प्रिंसिपल और एक शिक्षक की गिरफ्तारी के विरोध में यूपी के सभी निजी स्कूल (सीबीएसई, आईसीएसई और यूपी बोर्ड) मंगलवार को बंद रहेंगे। यह निर्णय शनिवार को अनएडेड प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन (यूपीएसए) और एसोसिएशन ऑफ प्राइवेट स्कूल्स, यूपी की बैठक में लिया गया।

आजमगढ़ के हरवंशपुर क्षेत्र के चिल्ड्रेन गर्ल्स स्कूल में पढ़ने वाली 11वीं की छात्रा सोमवार को विद्यालय की तीसरी मंजिल से नीचे कूद गई। इससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। छात्रा की मौत के बाद परिजनों को घंटों स्कूल प्रशासन बरगलाता रहा। पुलिस को भी देर से घटना की सूचना दी गई। मामले में एक निजी स्कूल के प्रिंसिपल और शिक्षक पर हत्या के आरोप में मामला दर्ज किया गया था। पुलिस ने कहा कि मृतक छात्रा के परिजनों ने आरोप लगाया कि प्रिंसिपल और शिक्षक की ओर से किए जा रहे लगातार उत्पीड़न से परेशान होकर उसने यह कदम उठाया।

एसोसिएशन ने एक प्रेस विज्ञप्ति में दावा किया कि यह प्रतीकात्मक विरोध मामले की उचित जांच की मांग करता है। यदि संबंधित व्यक्ति दोषी पाए जाते हैं, तो कार्रवाई की जानी चाहिए। लेकिन अगर छात्र ने कोई गलत कदम उठाया है तो उसकी भी पूरी जांच होनी चाहिए।

स्कूल अधिकारियों ने कहा कि मृत छात्र के पास से एक सेल फोन बरामद किया गया है जो उसके माता-पिता ने दिया था। “माता-पिता कुछ भी सुनने को तैयार नहीं हैं, जरा-जरा सी बात पर एफआईआर कराने की धमकी देते हैं। यदि कोई छात्र कोई गलत कदम उठाता है, तो पूरा दोष स्कूल प्रबंधन या प्रिंसिपल या शिक्षक पर आता है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com