मारुति Dzire और जीप Compass को पछाड़ ये बनी इंडियन कार ऑफ द ईयर

मारुति Dzire और जीप Compass को पछाड़ ये बनी इंडियन कार ऑफ द ईयर

भारत के ऑटोमोबाइल बाजार में इंडियन कार ऑफ द ईयर (ICOTY) को सबसे प्रतिष्ठित अवॉर्ड में से एक माना जाता है। हर साल बोर्ड के जूरी सदस्य लॉन्च हुए नए वाहनों की टेस्टिंग करते हैं और विजेता की घोषणा करते हैं। 2018 के लिए नई हुंडई वरना को इंडियन कार ऑफ द ईयर चुना गया है।  मारुति Dzire और जीप Compass को पछाड़ ये बनी इंडियन कार ऑफ द ईयर

अवार्ड के लिए कुल 8 मॉडल्स को फाइन किया गया था। इनमें होंडा WR-V, जीप कंपास, मारुति डिजायर, मारुति इग्निस, रेनो कैप्टर, स्कोडा कोडिएक, टाटा नेक्सन और फॉक्सवैगन टिगुआन शामिल थीं। हुंडई वरना को 118 प्वाइंट मिले, जबकि मारुति डिजायर को 117 और जीप कंपास को 87 प्वाइंट मिले।  

बता दें कि हुंडई वरना एक मिड साइज सेडान कार है जिसका सीधा मुकाबला होंडा सिटी और मारुति सियाज से रहता है। कंपनी ने नई कार में डिजाइन को अपडेट किया था। कार में प्रोजेक्टर हेडलैंप और एलईडी डीआरएल दिया गया है। इसमें 16 इंच के डायमंड कट एलॉय व्हील मिलते हैं।  मारुति Dzire और जीप Compass को पछाड़ ये बनी इंडियन कार ऑफ द ईयर

नई वरना में 1.6 लीटर का पेट्रोल और डीजल इंजन दिया है। पेट्रोल इंजन 121 बीएचपी की अधिकतम ताकत और 151 एनएम का अधिकत्म टॉर्क प्रदान करता है। जबकि डीजल इंजन 126 बीएचपी की अधिकत्म ताकत और 260 एनएम का अधिकत्म टॉर्क पैदा करता है। दोनों ही इंजन के साथ आपको 6-स्पीड यूनिट वाला मैन्यूअल और 6-स्पीड यूनिट वाला ऑटोमेटिक गियरबॉक्स दिया गया है। 

 कंपनी ने इस कार की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत 7.99 लाख रुपये रखी थी। जबकि कार के टॉप वेरिएंट की एक्स शोरूम दिल्ली में कीमत 12.61 लाख रुपये है। 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com