मजदूर पिता घर भी बेचने को था तैयार, अब क्रिकेटर बेटा बनवा रहा करोड़ों का आलीशान बंगला

आईपीएल ने कई युवा खिलाड़ियों की जिंदगी बदल दी है। उन्हें फर्श से अर्श तक पहुंचाया है। इतना ही नहीं आईपीएल में प्रदर्शन के कारण ही कई खिलाड़ियों को राष्ट्रीय टीम में मौका मिला है। आईपीएल से जिन खिलाड़ियों की किस्मत बदली उनमें से एक हैं नाथू सिंह, जो अपने मजदूर पिता के लिए करोड़ों का बंगला बनवा रहे हैं। जी न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक नाथू सिंह का परिवार बहुत ही गरीब है। उनके पिता एक वायर फैक्टरी में मजदूर हैं। उन्हीं की कमाई से पूरे घर का खर्चा चलता है। इतनी मुश्किलों के बावजूद भी उनके नाथू के पिता ने कभी बेटे को सपने देखने से नहीं रोका। वह बेटे का सपना पूरा करने के लिए घर भी बेचने को तैयार थे।मजदूर पिता घर भी बेचने को था तैयार, अब क्रिकेटर बेटा बनवा रहा करोड़ों का आलीशान बंगला

आईपीएल से किस्मत चमकने के बाद नाथू ने बताया कि एक बार उन्हें खेलने के लिए जूतों की जरूरत थी, जिनकी कीमत हजारों में थी। उनके पिता ने बाजार से ब्याज पर पैसे उठाए और बेटे को पांच हजार के जूते दिलवाए। नाथू ने बताया कि पिता को घर भी चलाना होता था और उनके खर्चे भी उठाने होते थे। पिता ने मुझसे हमेशा यही कहा कि जो तू कर रहा है, पूरे मन से कर। मैं तेरे लिए सब कुछ करूंगा, चाहे मुझे घर क्यों न बेचना पड़े।

ये भी पढ़े: संयुक्त राष्ट्र में भारत ने पाक को घेरा, कहा- आतंकवाद पाकिस्तान की सरकारी नीति

पिता की मेहनत उस वक्त रंग लाई जब नाथू एक स्टार क्रिकेटर बन गए। आईपीएल में 10 लाख की बेस प्राइज वाले नाथू को मुंबई इंडियन्स ने 3.2 करोड़ रुपये में खरीदा। उन्हें पिछले सीजन में तो खेलने का मौका नहीं मिला था। लेकिन इस बार गुजरात लॉयन्स ने उन्हें 50 लाख में खरीदा, जिसके बाद उन्होंने दो लीग मैच खेले। रातों रात करोड़पति बनने के बाद अब नाथू माता-पिता के लिए जयपुर में डेढ़ करोड़ का तीन मंजिला आलीशान मकान बनवा रहे हैं, जिसमें सभी लग्जरी सुविधाएं होंगी। रिपोर्ट्स के मुताबिक यह मकान उनके पुराने पुश्तैनी मकान को तोड़कर बनाया जा रहा है। इसके पूरा होते ही परिवार इसमें शिफ्ट हो जाएगा।

नाथू सिंह और उनके पिता:

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com