फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुअल मैक्रों स्‍टूडेंट्स से मिले, इस अंदाज में आए नजर
फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुअल मैक्रों स्‍टूडेंट्स से मिले, इस अंदाज में आए नजर

फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुअल मैक्रों स्‍टूडेंट्स से मिले, इस अंदाज में आए नजर

नई दिल्‍ली: भारत की 4 दिन की यात्रा पर आए फ्रांसीसी प्रेसिडेंट इमैनुअल मैक्रों शनिवार को 200 स्‍टूडेंट्स के बीच संवाद करने के लिए पहुंचे. बीकानेर हाउस में आयोजित कार्यक्रम में मैक्रों ने स्‍टूडेंट्स से कई बातें की. अंग्रेजी में बात करते हुए उन्‍होंने स्‍टूडेंट्स से फ्रैंच में सवाल करने के लिए कहा. मैंकों हैदराबाद हाउस में पीएम नरेंद्र मोदी के बीच हुई द्विपक्षीय बैठक के बाद छात्रों के बीच पहुंचे थे. उन्‍होंने यहां युवा पीढ़ी को संदेश में कहा कि अच्‍छे स्‍कूल में पढि़ए, अच्‍छा सीखिए. उन्‍होंने कहा कि चीजें बहुत तेजी से बदलती हैं. आप शुरू से सीखना शुरू करते हैं और जीवनभर सीखते रहतें है.फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुअल मैक्रों स्‍टूडेंट्स से मिले, इस अंदाज में आए नजर

आर्टिफि‍शियल इंटेलिजेंस बड़ी गेम चेंजर

फ्रांसीसी प्रेसिडेंट ने कहा, हम डिजिटल युग की क्रांति और जलवायु परिवर्तन के बीच हैं. हमें और गति बढ़ाना होगी. हमें माइंडसेट में बदलाव, ऑन्‍त्रप्रिन्‍योशिप की सुविधाएं, रिस्‍क लेने वालों की संख्‍या बढ़ाने की जरूरत है. आर्टिफि‍शियल इंटेलिजेंस बड़ी गेम चेंजर है, लेकिन आपको जमीनी स्‍तर से इसे शुरू करने की जरूरत है. उन्‍होंने कहा कि आज हमारे सामने जलवायु और आतंकवाद के मुद्दे हैं, वे नेताओं की दूरदर्शिता की कमी के चलते हैं.

फ्रांस में भारत से आने वाले स्‍टूडेंट्स की बढ़ाना चाहते संख्‍या

फ्रांसीसी प्रेसिडेंट मैक्रों ने कहा कि वह भारत से फ्रांस में पढ़ने आने वाले स्‍टूडेंट्स की संख्‍या में बढ़ाकर दोगुनी करना चाहते हैं.

प्रेसिडेंट इमैनुअल मैकों स्‍टूडेंट्स के साथ ली सेल्‍फी

स्‍टूडेंट्स से संवाद के लिए पहुंचे फ्रांसीसी प्रेसिडेंट इमैनुअल मैक्रों ने कार्यक्रम के अंत में कई स्‍टूडेंट्स के साथ सेल्‍फी ली और उनके साथ अपनी फोटो भी खिंचवाई.

पीएम मोदी के साथ जाएंगे वाराणसी भी

चार दिन की भारत यात्रा पर आए प्रेसिडेंट मैक्रों 12 मार्च को पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी भी जाएंगे और वहां से मि‍र्जापुर में सौरऊर्जा पॉवर प्‍लांट का उद्घाटन करेंगें. फ्रांसीसी प्रेसिडेंट मैक्रों शुक्रवार को अपनी पत्‍नी ब्रिग्रिटे मैरी क्‍लाड मैकों और कैबिनेट के सहयोगियों के साथ आए. शनिवार को मैकों पत्‍नी के साथ सबसे पहले राष्‍ट्रपति रामनाथ कोविंद और उनकी पत्‍नी और पीएम मोदी से मिले. बैठक में फ्रांस के राष्‍ट्रपति और पीएम मोदी का एक संयुक्‍त बयान जारी किया गया.

गणतंत्र दिसव में मैक्रों थे चीफ गेस्‍ट

प्रेसिडेंट मैक्रों जनवरी 2016 में गणतंत्र दिवस पर चीफ गेस्‍ट के तौर पर आए थे. पीएम मोदी ने पिछले साल जून में फ्रांस की यात्रा पर गए थे.

फ्रांस के राष्ट्रपति कल आगरा में

फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुअल मेक्रों रविवार को ताज महल देखने आगरा पहुंच रहे हैं.
– तीन बजे से ताजमहल पर टिकिट बिक्री पर रहेगी रोक,
– 4 बजे से आम पर्यटकों की बंद हो जाएगी ताज में एंट्री
– कल 4:45 बजे खेरिया हवाई अड्डे से निकलेंगे,
– रविवार को 5:10 बजे ताजमहल में करेंगे प्रवेश फ्रांस के राष्ट्रपति मेक्रों
– ताज के दीदार के बाद 6:10 बजे हवाई अड्डे के लिए होंगे रवाना 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com