दुनिया का पहला सबसे हल्का पोर्टेबल बायोनिक FISH DRONE खोलेगा समुद्र के राज

दुनिया का पहला सबसे हल्का पोर्टेबल बायोनिक FISH DRONE खोलेगा समुद्र के राज

लोगो के मन में कई तरह की जिज्ञासा होती है कि समुद्र अंदर से कैसा होगा और समुद्री जीव किस तरह अंदर रहते है. बीजिंग की रोबोटिक कंपनी रोबोसी ने दुनिया का पहला हल्का व पोर्टेबल बायोनिक अंडर वाटर ड्रोन बनाया है.दुनिया का पहला सबसे हल्का पोर्टेबल बायोनिक FISH DRONE खोलेगा समुद्र के राज

जो समुद्र की गहराई में जाकर गतिविधियों को 4k कैमरे के साथ रिकॉर्ड कर पाने में सक्षम है. इस ड्रोन की सबसे खास बात यह है कि बिकी ड्रोन रिमोटली काम करता है. सिग्नल देने पर रास्ते में आ रही सभी रुकावटों को दूर करता हुआ यह आगे बढ़ता रहता है. इसके अलावा यह ऑटोमेटिकली अपने बेस्ड स्टेशन पर आकर पहुंच जाता है. जहाँ से इसे लांच किया गया था.

Flipkart सेल: आईफोन, मैकबुक, स्मार्टफोन्स और इलेक्ट्रॉनिक्स पर छूट

आमतौर पर 4k वीडियो रिकॉर्डिंग वाले ड्रोन की कीमत 50 हजार रूपये से शुरू होकर 2 लाख से अधिक भी है. लेकिन आप इसकी कीमत सुनकर हैरत में पड़ जायेगे. पानी में चलने वाले इस ड्रोन को महज 599 डॉलर की कीमत में अगले महीने सितम्बर में उपलब्ध किया जायेगा. यह समुद्र में 196 फिट गहराई में जाकर 4k वीडियो रिकॉर्डिंग भी कर सकता है. बिकी ड्रोन अलग डिजाइन के चलते इसका वजन 1200 ग्राम है. ड्रोन में पावर सप्लाई के लिए 2600 एमएएच की बैटरी लगी है. जो फुल चार्ज करने पर 1.5 घंटे का बैकअप देती है. बायोनिक अंडरवाटर ड्रोन में 4k कैमरा लगा हुआ है. जो 150 डिग्री वाइड एंगल से लैस है.

 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com