दिल्ली के मुख्यमंत्री को उद्घाटन का न्योता न मिलने पर AAP ने खड़े किए ये गंभीर सवाल

दिल्ली के मुख्यमंत्री को उद्घाटन का न्योता न मिलने पर AAP ने खड़े किए ये गंभीर सवाल

मेट्रो किराए में बढ़ोत्तरी को लेकर केंद्र और दिल्ली सरकार के बीच हुए विवाद का असर सोमवार को मजेंटा लाइन के उद्घाटन कार्यक्रम में भी दिखेगा। मजेंटा लाइन (बॉटेनिकल गार्डन से जनकपुरी पश्चिम) के 12.64 किलोमीटर के एक सेक्शन (बॉटेनिकल गार्डन से कालकाजी मंदिर) का उद्घाटन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करेंगे, मगर इस कार्यक्रम में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को न्यौता नहीं मिला है।दिल्ली के मुख्यमंत्री को उद्घाटन का न्योता न मिलने पर AAP ने खड़े किए ये गंभीर सवाल
वह भी तब, जबकि लाइन दिल्ली के हिस्से में भी है और दिल्ली सरकार की डीएमआरसी में 50 फीसदी हिस्सेदारी है। दिल्ली सरकार के प्रवक्ता नागेंद्र शर्मा के मुताबिक, अब तक हमें मजेंटा लाइन के उद्घाटन की कोई आधिकारिक सूचना नहीं मिली है। जो भी जानकारी है, वह मीडिया के माध्यम से आ रही है।

 

न्यौता क्यों नहीं मिला, इस बारे में केंद्रीय शहरी विकास मंत्रालय ज्यादा बेहतर बता सकता है। वहीं, आप विधायक सौरभ भारद्वाज का कहना है कि केंद्र सरकार हमारी 50 फीसदी हिस्सेदारी खुद दे दिया करे। फिर वह जब चाहे तब उद्घाटन करे, हमें कोई दिक्कत नहीं है।
 

50 फीसदी हिस्सेदारी वाली दिल्ली सरकार के मुख्यमंत्री को न्यौता क्यों नहीं मिला, इस पर दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन से पूछा गया तो अधिकारियों ने यह कहकर पल्ला झाड़ लिया कि यह उनका आयोजन नहीं है।
 

यह उत्तर प्रदेश के अंतर्गत आने वाले नोएडा प्राधिकरण का आयोजन है। जिस हिस्से का उद्घाटन करने प्रधानमंत्री आ रहे हैं, उसका फंड उत्तर प्रदेश सरकार की ओर से मिला है। हालांकि, यह लाइन दिल्ली के हिस्से में पड़ने वाले कालकाजी मंदिर स्टेशन तक आएगी।
 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 25 दिसंबर की दोपहर इसे हरी झंडी दिखाएंगे। वह बॉटेनिकल गार्डन से नोएडा के हिस्से में ही पड़ने वाले ओखला बर्ड सेंचुरी तक सफर भी करेंगे। शाम पांच बजे यह लाइन आम जनता के लिए खुल जाएगी।
 

प्रधानमंत्री इस वर्ष तीसरी मेट्रो लाइन जनता को समर्पित करेंगे। इससे पहले, जून 2017 में वे कोच्चि मेट्रो और नवंबर में हैदराबाद मेट्रो को भी हरी झंडी दिखा चुके हैं।
 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com