इस्तांबुल में कार बम हमला, 13 तुर्की सैनिक मरे, 55 जख्मी

img_20161217101635तुर्की में कैसरी में शनिवार (17 दिसंबर) सुबह एक कार बम विस्फोट में 13 सैनिक मारे गए जबकि 55 अन्य जख्मी हो गए जिनमें से ज्यादा सैन्यकर्मी है।

तुर्की की सेना ने एक बयान में कहा कि कैसरी कमांडो ब्रिगेड के सैन्यकर्मियों को निशाना बनाकर सुबह पौने नौ बजे एक कार बम विस्फोट किया गया। सैनिक छुट्टी पर जा रहे थे। सेना ने कहा कि 48 सैनिक जख्मी हुए हैं। उसने कहा कि हमले में नागरिक भी प्रभावित हो सकते हैं। घटना के थोड़े वक्त बाद कैसरी में गृहमंत्री सुलेमान सोयलु ने कहा कि कुल 55 लोग जख्मी हुए हैं जिनमें से छह गंभीर हैं।
मंत्री ने कहा, ‘हम आतंकवाद के खिलाफ अपनी लड़ाई को लेकर दृढ़ हैं।’ संयुक्त संवाददाता सम्मेलन में मंत्री के साथ बोलते हुए तुर्की के चीफ ऑफ स्टाफ एच अकर ने आखिरी आतंकी को खत्म किए जाने तक देश के अंदर और बाहर आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई जारी रखने की प्रतिज्ञा जताई।
हमले की जिम्मेदारी फौरन किसी ने नहीं ली। सरकारी अनाडोलू एजेंसी ने कहा कि एक इरसीयस विश्वविद्यालय के प्रवेश द्वार पर कार बम विस्फोट हुआ जिसने सार्वजनिक परिहवन की एक बस को प्रभावित किया जिसमें अन्य यात्रियों के साथ ही छुट्टी पर गए सैनिक भी सवार थे। यह विस्फोट इस्तांबुल में एक मैच के बाद फुटबॉल स्टेडियम के बाहर तैनात पुलिस कर्मियों को निशाना बनाकर किए गए कार विस्फोट के एक हफ्ते बाद हुआ है। उस हमले में 44 लोग मारे गए थे जिसमें से ज्यादातर पुलिसकर्मी थे और कई अन्य जख्मी हो गए थे। उस हमले की कुर्दिश आतंकवादियों ने जिम्मेदारी ली थी जो सेना और पुलिस को निशाना बनाता है।
 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com