कोलंबो: श्रीलंका के खिलाफ पहले मैच में मिली हार के बाद भारतीय क्रिकेट टीम त्रिकोणीय टी-20 सीरीज निदास ट्रॉफी टूर्नामेंट में दूसरे मैच में आज बांग्लादेश के खिलाफ मजबूत इरादों के साथ उतरेगी. भारत को अपने पहले मैच में श्रीलंका के खिलाफ 5 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था. श्रीलंका की तरफ से कुसल परेरा ने सबसे अधिक 66 रन बनाए. उन्होंने मात्र 37 गेंद में 66 रनों की धुंआधार पारी खेली, उनकी वजह से श्रीलंका की टीम ने जीत का स्वाद चखा. कुसल ने पावरप्ले के दौरान ही टीम को लक्ष्य के करीब पहुचाने में अहम भूमिका निभाई.T20 Series: बांग्लादेश के खिलाफ आज मजबूत इरादों के साथ उतरेगी टीम इंडिया

विराट कोहली के स्थान पर टीम की कमान संभाल रहे रोहित शर्मा ने कहा कि पावरप्ले के दौरान की गई गलतियों को अगले मैच में नहीं दोहराया जाएगा. उनके अनुसार भारतीय टीम पहले 6 ओवरों में ही अपने मैच को गंवा बैठी थी. ऐसे में भारतीय टीम को अपनी फील्डिंग को मजबूत करना होगा, जिसमें कमी के कारण उन्हें श्रीलंका के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था.

टीम के बल्लेबाजों ने अच्छा काम किया. शिखर धवन ने सबसे अधिक 90 रनों की शानदारी पारी खेली. मनीष पांडे ने भी 37 रन बनाकर अच्छा योगदान दिया. हालांकि रोहित का कहना है कि टीम और भी अच्छा स्कोर खड़ा कर सकती थी. ऐसे में बांग्लादेश के खिलाफ खेले जाने वाले मैच में टीम के मध्यम और निचले क्रम के बल्लेबाजों को अहम भूमिका निभानी होगी. पहले मैच में भारतीय गेंदबाजों में युजवेंद्र चहल और वाशिंगटन सुंदर ने अच्छा प्रदर्शन किया. दोनों ने 2-2 विकेट लिए.

बांग्लादेश की टीम की बात की जाए, तो वह भारत के खिलाफ खेले जाने वाले मैच से निदास ट्रॉफी टूनार्मेंट में अपने अभियान की शुरुआत करेगी. इस सीरीज में टीम के साथ उसके हरफनमौला बल्लेबाज शाकिब अल-हसन शामिल नहीं हैं. उनके स्थान पर महमुदुल्लाह कप्तानी का कार्यभार संभालेंगे. टीम में शाकिब अल हसन के न होने से भारत के पास इस मैच में जीत हासिल करने के अच्छे अवसर होंगे. बांग्लादेश के प्रदर्शन का आकलन कर पाना संभव नहीं होगा. शाकिब की अनुपस्थिति के बावजूद उसके पास तमीम इकबाल, सौम्य सरकार जैसे खिलाड़ी हैं.

टीमें (संभावित) :-

भारत : रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन (उप-कप्तान), लोकेश राहुल, सुरेश रैना, मनीष पांडे, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), दीपक हुड्डा, वाशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, विजय शंकर, शार्दुल ठाकुर, जयदेन उनादकट, मोहम्मद सिराज और ऋषभ पंत.

बांग्लादेश : महमुदुल्लाह (कप्तान), तमीम इकबाल, सौम्य सरकार, इमरुल कायेस, मुश्तफिकुर रहीम (विकेटकीपर), सब्बीर रहमान, मुस्ताफिजुर रहमान, रुबेल हुसैन, तस्किन अहमद, अबु हैदर, अबु जायेद, अरिफुल हक, नजमुल इस्लाम, नुरुल हसन, महदी हसन और लिटोन दास.