अलमारी की चाबी बनाने का दिया झांसा और फिर गहने चोरी कर हो गया गायब

अपराध के मामले सभी को हैरान कर रहे हैं. ऐसे में जो मामला सामने आया है वह चंडीगढ़ का है जहाँ सेक्टर-37 स्थित रिटायर्ड बैंक मैनेजर के घर अटैची और अलमारी के लॉक की चाबी बनाने आए दो शातिर चोर लॉकर से लाखों रुपये के गहने चुराकर फरार हो गए. इस मामले में चोरी का पता उस वक्त लगा जब लॉकर को खोला गया और इसके बाद मामले की सूचना पुलिस को दी गई. वहीं सेक्टर-39 थाना पुलिस ने अज्ञात चोरों के खिलाफ मामला दर्ज कर आरोपियों की तलाश शुरू की जा चुकी है.

मिली जानकारी के तहत सेक्टर-37 निवासी शिकायतकर्ता बलदेव कुमार वर्मा (77) ने पुलिस को बताया कि, ”वह बैंक मैनेजर के पद से रिटायर्ड हैं और बीते11 नवंबर को घर के बाहर ताले की चाबी बनाने वाला एक युवक साइकिल पर सवार होकर घूम रहा था. उन्होंने उसे रोककर अपनी अटैची का लॉक ठीक करने को कहा. इस दौरान चाबी ठीक करने वाले युवक ने उनसे अटैची की अन्य चाबियां मांगीं. इस पर उन्होंने उसे घर की चाबियों का गुच्छा पकड़ा दिया. गुच्छे में घर के अलमारी की भी चाबी भी थी. चाबी ठीक करने वाले शातिर ने अलमारी की चाबी को अटैची के लॉक में फंसा दिया, जिससे चाबी मुड़कर खराब हो गई.”

वहीं आगे उन्होंने कहा, ”इसके बाद जालसाज ने उन्हें झांसा दिया कि वह कल आकर उनकी अलमारी के लॉक की दूसरी चाबी बना देगा. इसके बाद वह अगले दिन 12 नवंबर को आया और अलमारी का लॉक खोलने की कोशिश करने लगा लेकिन लॉक नहीं खुला. इसके बाद 13 नवंबर को वह अपने साथ एक और युवक को लेकर आया और दोनों दोबारा लॉकर की चाबी बनाने लगे.” इसी के साथ शिकायतकर्ता बलदेव कुमार वर्मा का आरोप है कि, ”उक्त जालसाज उनके बेटे सचिन वर्मा को अपनी बातों में उलझाये रखा और दूसरे ने अलमारी का लॉक खोलकर अंदर लॉकर में रखे गहनों पर हाथ साफ कर दिया. इसके बाद अलमारी का लॉक ठीक करने की बात कहकर दोनों वहां से फरार हो गए. बीते 20 नवंबर को उनकी बहू ने अलमारी का लॉकर खोलकर जब चेक किया तो वहां रखे सोने व चांदी सभी गहने गायब थे. इसके बाद मामले की सूचना पुलिस को दी गई.”

इसी के साथ शिकायतकर्ता ने बताया कि, ”आरोपियों ने लॉकर से सोने की आठ अंगुठियां, छह जोड़ी टॉप्स, दो सोने की चेन, एक लॉकेट, एक मंगलसूत्र, एक जोड़ी कान के सहारे, एक बच्चे का लॉकेट जिस पर एस लिखा था, चांदी की तीन जोड़ी चुटकी, बच्ची की कान की बालियां, सोने का कड़ा शामिल हैं, जिनकी कीमत करीब पांच लाख रुपये के आसपास है.” पुलिस का कहना है आरोपियों को जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com