हिंदू नववर्ष के उपलक्ष्य में गरुड़ में आरएसएस ने किया पथ संचलन
हिंदू नववर्ष के उपलक्ष्य में गरुड़ में आरएसएस ने किया पथ संचलन

हिंदू नववर्ष के उपलक्ष्य में गरुड़ में आरएसएस ने किया पथ संचलन

बागेश्वर: हिंदु नववर्ष की पूर्व संध्या पर राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ ने गरुड़ में पथ संचलन किया। इस मौके पर धर्म जागरण के विभाग प्रमुख सुरेश खेतवाल ने कहा कि हिंदु संस्कृति के संरक्षण और हिंदु हितों के लिए प्रत्येक को आगे आना होगा।हिंदू नववर्ष के उपलक्ष्य में गरुड़ में आरएसएस ने किया पथ संचलन

तहसील के खोलिया विवेकानंद इंटर कॉलेज गरुड़ में आयोजित कार्यक्रम में बतौर मुख्य वक्ता सुरेश खेतवाल ने कहा कि आज हिंदु संस्कृति पर लगातार हमले किए जा रहे हैं। देश की सीमाओं पर आतंकी हमले हो रहे हैं। लव जेहाद जैसे मामलों को बढ़ाकर हिंदु हितों पर कुठाराघात किया जा रहा है। ऐसे में हिंदुओं को संगठित होने की आवश्यकता है। 

उन्होंने स्वयंसेवकों को चैत्र शुक्ल प्रतिपदा का महत्त्व बताते हुए कहा कि इसी दिन ब्रह्मा जी ने सृष्टि की रचना की। विक्रम संम्वत का प्रारंभ इसी दिन से हुआ। भगवान राम का राज्याभिषेक इसी दिन हुआ और संघ के आदि संघ चालक केशवराम बलिराम हेडगेवार का जन्म भी इसी दिन हुआ। इसीलिए हिंदुओं का नववर्ष इसी दिन से प्रारंभ होता है। उन्होंने कहा कि ऐसा नववर्ष और ऐसी संस्कृति किसी अन्य देश में नहीं है।

इससे पूर्व स्वयंसेवकों ने संघ के खंड कार्यवाह गिरीश चंद्र फुलारा के नेतृत्व में घोष की ओजस्वी धुन के साथ गरुड़ बाजार में पथ संचलन किया। मंडल कार्यवाह राजेंद्र जोशी के नेतृत्व में दर्जनों लोगों ने स्वयंसेवकों पर आकर्षक पुष्प वर्षा की। कार्यक्रम की अध्यक्षता खोलिया विवेकानंद इका गरुड़ के प्रबन्धक विपिन तिवारी ने की तथा संचालन संघ के सह जिला बौद्धिक प्रमुख कैलाश चंद्र जोशी ने किया।

इस दौरान भाजपा के जिला महामंत्री शिव सिंह बिष्ट, अभाविप के जिला संयोजक अभय नेगी, खंड कार्यवाह गिरीश चंद्र फुलारा,  हरीश मेहता, घनश्याम जोशी,  केसी जोशी,  हरिप्रसाद गुणवंत, दीप तिवारी, सुनील दोसाद, अखिल जोशी, दीपक खुल्बे आदि मौजूद थे।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com