ये हैं आसमान में उड़ता स्वीमिंग पूल, नजारा देख आप भी लगाना चाहेंगे डुबकी

ये हैं आसमान में उड़ता स्वीमिंग पूल, नजारा देख आप भी लगाना चाहेंगे डुबकी

अगर आपको एडवेंचर्स का शौक है तो चलिए हम आपको लेकर चलते हैं एक अनोखे खतरे की ओर जो आपको रोमांच से भर देगा। जी हां.. इसमें आप अलग किस्‍म के अहसास से दो चार कर पाएंगे। ये हैं आसमान में उड़ता स्वीमिंग पूल, नजारा देख आप भी लगाना चाहेंगे डुबकीआपने खतरनाक पहाड़ियां देखी होंगी, खतरनाक सुरंगे देखी होंगी, खतरनाक जंगल देखे होंगे और भी खतरनाक चीजों के बारे में देखा सुना भी होगा, लेकिन क्‍या आपने कभी खतरनाक स्‍वीमिंग पूल के बारे में सुना है..? 

आपको लग रहा होगा कि पूल्‍स में भला क्‍या खतरनाक हो सकता है। चलिए हम दिखाते हैं। लंदन से 115 फीट ऊपर एक आसमानी स्वीमिंग पूल देखकर आप हैरान रह जाएंगे। इसमें तैरने वाले के पास मजबूत जिगर की जरूरत है। ये हैं आसमान में उड़ता स्वीमिंग पूल, नजारा देख आप भी लगाना चाहेंगे डुबकीहां इसमें तैरते वक्त आप आसमान और जमीन के बीच हवा में कहीं तैर रहे होंगे। ये एक रोमांचक अहसास तो है ही लेकिन कई बार यह बेहद डरावना भी लगता है।

जब आप पानी के नीचे देखेंगे तो आपको डर महसूस होगा। बता दें ये इकलौता स्‍वीमिंग पूल है जो जमीन और आसमान के बीच इतनी ऊंचाई पर बना है। इसकी ऊंचाई देखकर आपको हैरानी होगी। आपके मन में इसे बनाने वाले के बारे में भी ख्याल आ सकता है।

ये पूल होटल की इमारत के अंदर नहीं बना बल्‍कि बाहर की ओर है और दो इमारतों के बीच ‘टैरेस टू टैरेस’ इस स्वीमिंग पूल की मदद से जा सकते हैं। दरअसल, यह स्वीमिंग पूल दोनों इमारतों के बीच लटका हुआ है।

दूसरी बात ये है कि इसका तल भी पारदर्शी कांच से बनाया गया है। यानि आराम से तैरते हुए अपने नीचे से एक हवाई जहाज को गुजरते हुए देख सकते हैं। क्‍यूं सुनकर डर लगा क्‍या..?

ये स्वीमिंगपूल ‘फ्लोट्स’ नामक अपार्टमेंट पर बनाया गया है। इस पूल को लंदन की सड़कों से 115 फीट ऊपर बनाया गया है। इसकी गहराई तीन मीटर, व लंबाई 25 मीटर है।

​पूल में करीब 400 टन पानी 20cm मोटी कांच की परत पर टिका है। यह दो लक्जरी ब्लॉकों के बीच बेहद सुंदर नजर आता है। दोनों भवनों के उपयोगकर्ताओं को इसमें तैरने की इजाजत है।

इसे इमारत की दसवीं मंजिल पर बनाया गया है। बता दें इन्हें नौ एलम्स में दूतावास उद्यान के विकास के लिए बनाया जा रहा है। 2,000 अपार्टमेंट में ऐसे ही नायाब निर्माण किए जा रहे हैं। 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com