भारत में सुविधा शुरू, अब बाइकर्स को भी रास्ता बताएगा Google मैप

भारत में सुविधा शुरू, अब बाइकर्स को भी रास्ता बताएगा Google मैप

ऐसा लग रहा है कि भारतीय बाजार अब गूगल के लिए अब काफी महत्वपूर्ण हो गया है. इसलिए लगातार नए फीचर भारत में पेश किए जा रहे हैं. इस बार गूगल ने गूगल मैप्स में एंड्रॉयड के अपने लैटेस्ट वर्जन (v9.67.1) में नया मोटरसाइकल मोड या टू-व्हीलर मोड जोड़ा है. इस नए मोड को कार, फूट और ट्रेन के साथ देखा जा सकता है.भारत में सुविधा शुरू, अब बाइकर्स को भी रास्ता बताएगा Google मैप

हमें ये मोड लैटेस्ट एंड्रॉयड ऐप पर नजर आ रहा है. उम्मीद है कि धीरे-धीरे सभी यूजर्स तक ये पहुंच जाएगा. इस फीचर को सबसे पहले एंड्रॉयड पोलिस ने रिपोर्ट किया था. ये नया बाइक मोड देश में टू-व्हीलर राइडर्स को सही रास्ता बताने में मदद करेगा. गौरतलब है कि भारत में इस मोड की जरुरत बहुत पहले से महसूस की जा रही थी. क्योंकि भारत में टू-व्हीलर्स की तादाद भी ज्यादा और संकरे रास्ते भी.

रिपोर्ट्स में ये भी दावा किया जा रहा है कि इस फीचर केवल अब तक भारतीय यूजर्स ने ही रिपोर्ट किया है. इससे ये माना जा रहा है कि इस फीचर को सबसे पहले भारतीयों के लिए ही उपलब्ध कराया गया है. इस फीचर में राइडर्स को डेस्टिनेशन पर पार्किंग की सुविधा की जानकारी भी दी जाएगी. साथ ही कार मोड वाले अन्य सुविधाएं भी इस मोड में मिलेंगी. 

नई दिल्ली में आयोजित गूगल फॉर इंडिया इवेंट में गूगल की ओर से आधिकारिक रूप से इस फीचर को भारत में रोलआउट करने की जानकारी दी गई. बहरहाल भारत में इस फीचर के आने से भारी तादाद में मौजूद टू-व्हीलर्स राइडर्स को काफी मदद मिलेगी.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com