भारत में बैन हो सकती हैं चूड़ी, किस वजह से आप अंदाजा भी नहीं लगा सकते !

महिलाओं के श्रंगार का कुछ वैज्ञानिक कारण भी होता है। महिलाएं चूड़ियां पहनने का शौक रखती हैं और शादी के बाद उन्हें चूड़ी पहनना जरुरी भी होता है। शादीशुदा महिला को चूड़ी पहनना शोभा भी देता है जो उन्हें खूबसूरत बनता है। लेकिन खूबसूरत बनाने के साथ साथ उसके कई लाभ भी हैं जिन्हें आप शायद ही जानते होंगे। 
चूड़ी पहनने के ये अजीब फायदे:
 चूड़ी पहनना सुहाग की निशानी होती है। जिसकी भी शादी होती है उसे चूड़ी पहनना जरुरी होता है और महिलाएं इस बात को मानती भी हैं। अपने सुहाग की रक्षा और लम्बी उम्र के लिए वो सभी कुछ करती हैं।
 चूड़ी हाथ में घर्षण करती है जिससे हाथों का रक्त संचार बढ़ता है। विज्ञानं के अनुसार यही घर्षण ऊर्जा बनाये रखता है और थकान को मिटाने सहायक होता है या थकान को आपसे दूर ही रखता है।
 हाथों में चूड़ी पहनना सांस के रोग और दिल की बीमारी की संभावनाओं को घटाती है। चूड़ी पहनने से मानसिक संतुलन बना रहता है तभी महिलाएं अपने काम को बड़े ही निष्ठा भाव से करती हैं।
 इनके साथ ही आपको दरार पड़ी हुई चूड़ी नहीं पहननी चाहिए ये अशुभ होता है और नकारात्मक ऊर्जा बढ़ती है जिससे दूर ही रहना चाहिए।
 अधिकतर महिलाएं लाल और हरे रंग की चूड़ियां पहनती है जिन्हे सबसे असर वाली माना जाता है। ये सुहाग की निशानी भी होती है और इससे आपमें ऊर्जा का संचार होता है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com