फ्लिपकार्ट-वॉलमार्ट डील के विरोध में दिल्ली की सड़कों पर उतरेंगे व्यापारी

बीजेपी से जुड़े व्यापारी संगठन फ्लिपकार्ट और वॉलमार्ट की डील के विरोध में दिल्ली की सड़कों पर उतरेंगे. कंफेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स यानी कैट की ओर से बुलाए गए इस प्रदर्शन में लाखों व्यापारियों के शामिल होने का दावा किया जा रहा है. व्यापारियों का कहना है कि दिल्ली के 1000 स्थानों पर एक साथ धरना और प्रदर्शन किया जाएगा और सरकार पर इस डील को रद्द करने का दबाव बनाया जाएगा.

ई-कॉमर्स वेबसाइट को सरकार ने दी छूट

व्यापारी संगठन का आरोप है कि सरकार ने पहले से ही ई-कॉमर्स वेबसाइट को कई तरह की छूट दे रखी है, जिसकी वजह से बेहद कम दामों में और गलत तरीकों से वे अपना सामान बेचते रहे हैं . इसके दिल्ली के व्यापारियों का नुकसान हो रहा है.

व्यापारी नेता प्रवीण खंडेलवाल का आरोप है कि सरकार ने ई-कॉमर्स वेबसाइट के लिए अब तक कोई पॉलिसी नहीं बनाई है. ऐसे में एफडीआई आने के बाद यह उनके लिए और भी मुसीबत बन जाएगी, इसलिए व्यापारी इस बिल का विरोध कर रहे हैं.  

प्रधानमंत्री मोदी से करेंगे गुहार

2 जुलाई को दिल्ली में धरना और प्रदर्शन का आयोजन करने वाली संस्थाओं का आरोप है कि एक तरफ प्रधानमंत्री मेक इन इंडिया और स्वदेशी की बात करते हैं तो वहीं दूसरी तरफ विदेशी कंपनियों को निमंत्रण देकर यहां के स्थानीय बाजार का नुकसान कर रहे हैं.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com