नहीं चाहते थे विधु विनोद ,रणबीर कपूर को ‘संजू’ में

 रणबीर कपूर की फिल्म संजू इन दिनों चर्चा में है. फिल्म में रणबीर कपूर संजय दत्त की भूमिका में हैं. फिल्म संजय दत्त की बायोपिक फिल्म है.

राजकुमार हिरानी ने हाल ही में जागरण डॉट कॉम से बातचीत में यह बात स्वीकारी है कि उनके ज़हन में संजय दत्त के किरदार के लिए हमेशा से सिर्फ एक ही नाम था, वह है रणबीर कपूर. अगर रणबीर फिल्म को करने से मना कर देते. वह यह फिल्म नहीं बनाते क्योंकि उनके दिमाग में रणबीर के अलावा किसी और का ख्याल आ ही नहीं रहा था. लेकिन इसी फिल्म के निर्माता विधु विनोद चोपड़ा ने हाल ही में हुई एक बातचीत में बिल्कुल अलग बात रखी है. विधु ने एक इंटरव्यू में कहा है कि जब पहली बार रणबीर कपूर के बारे में राजू हिरानी ने उन्हें बताया था तो उनकी चाहत नहीं थी कि रणबीर कपूर को कास्ट किया जाये. उन्होंने खुद यह बात स्वीकारी है कि उन्हें लगा कि रणबीर कपूर रोल में फिट नहीं होंगे, बल्कि उन्हें रणवीर सिंह जैसे स्टार को कास्ट करना चाहिए, क्योंकि विधु को लगा था रणवीर सिंह इमोशनल डेप्थ वाले किरदार और खुद को पूरी तरह से संजय दत्त में ढालने के लिए तैयार रहेंगे. लेकिन राजू हिरानी हमेशा से रणबीर कपूर को ही चाहते थे और विधु मानते हैं कि जब उन्होंने शूटिंग शुरू की और उन्होंने रणबीर कपूर को काम करते देखा तो महसूस किया कि वह गलत थे.

विधु ने यह स्वीकार लिया कि रणबीर कपूर हर लिहाज से बेस्ट हैं और उन्होंने जिस तरह से संजय दत्त का किरदार निभाया है, वह उन्हें उनकी आत्मा और उनका स्वैग दोनों तक समझ पाये हैं. बता दें कि राजू का कहना था कि उन्हें रॉकी के दौर से कहानी दिखानी थी और उन्हें ऐसा लगता है कि उस दौर के संजय दत्त के लुक और रणबीर कपूर के लुक में काफी समानता थी, इसलिए संजू की स्क्रिप्ट लिखते वक्त उन्हें सिर्फ रणबीर कपूर का ही ख्याल आया. राजू कहते हैं कि मैं सांवरिया से वॉच कर रहा हूं, रणबीर को, उसका लुक मुझे संजय दत्त के रॉकी वाले दौर से बहुत मिलता था। उसके बोलने का अंदाज़, लुक, बाल. तो मुझे लगा कि अगर रणबीर पर काम किया जायेगा तो यह अच्छी फिल्म बन सकती है. राजू कहते हैं कि मेरे पास कोई और कारण नहीं था इसे बनाने का, सिर्फ ये कारण था कि ये एक ग्रेट स्टोरी है और इसे कहा जाना चाहिए था. राजू कहते हैं कि वह कोई भी फिल्म तभी चुनते हैं जब उन्हें अच्छी स्क्रिप्ट मिले और उन्हें लगे कि ये कहानी कहनी चाहिए।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com