देहरादून की सड़क पर जब तांगा लेकर निकले शशि कपूर
देहरादून की सड़क पर जब तांगा लेकर निकले शशि कपूर

देहरादून की सड़क पर जब तांगा लेकर निकले शशि कपूर

देहरादून: भले ही अपने जमाने के मशहूर अभिनेता शशि कपूर दुनिया को अलविदा कह गए हों। लेकिन, देहरादून का रेलवे स्टेशन और राजपुर रोड की सड़क शशि कपूर की यादों को हमेशा संजोकर रखेगी। 1971 में आई फिल्म ‘पतंगा’ में शशि कपूर और अभिनेत्री विमी की दून रेलवे स्टेशन पर मुलाकात और राजपुर रोड पर तांगे की सवारी के साथ फिल्माया गया दृश्य आज भी दूनवासियों के जेहन में ताजा है। देहरादून की सड़क पर जब तांगा लेकर निकले शशि कपूर

केदार कपूर के निर्देशन में 1971 में बनी फिल्म ‘पतंगा’ के कुछ दृश्य दून में भी फिल्माए गए थे। फिल्म में श्याम का किरदार निभा रहे शशि कपूर रेलवे स्टेशन पर रेनू (अभिनेत्री विमी) से मिलते हैं। यह दृश्य फिल्म के खास दृश्यों में एक था। इसके बाद श्याम और रेनू तांगे पर बैठकर राजपुर रोड से गुजरते हैं और कुलदीप (कॉमेडियन राजेंद्र नाथ) तांगे के पीछे-पीछे मिठाई लेकर भागते हैं। दून में फिल्माया गया यह छोटा सा दृश्य फिल्म की जान माना जाता है। करोड़ों दिलों पर राज करने वाले शशि कपूर भले ही अब नहीं रहे, मगर देहरादून उनकी यादों को हमेशा सहेजकर रखना चाहता है।  

शशि कपूर को पसंद थी दून की शांति 

शशि कपूर के मित्र देहरादून निवासी डॉ. आरके वर्मा (79 वर्ष) बताते हैं कि पतंगा फिल्म की शूटिंग को दून आए शशि कपूर को यहां की शांति और प्राकृतिक सुंदरता खूब भायी थी। डॉ. आरके वर्मा बताते हैं कि शशि कपूर कहा करते थे कि उन्हें देहरादून में बहुत सुकून मिलता है। 

वेल्हम ब्वॉयज स्कूल भी आए थे शशि

डॉ. आरके वर्मा बताते हैं कि 2009 में शशि कपूर देहरादून के वेल्हम ब्वॉयज स्कूल में भी आ चुके हैं। वो बताते हैं कि उनसे स्कूल के प्रिंसिपल ने अनुरोध किया था कि शशि कपूर आपके मित्र हैं। हम शशि कपूर को वार्षिकोत्सव में आमंत्रित करना चाहते हैं। डॉ. वर्मा ने कहा कि जब उन्होंने शशि कपूर को आमंत्रण-पत्र दिया तो उन्होंने कहा था कि चलो अच्छा है, मुझे देहरादून आने का मौका तो मिला। 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com