देश की सीमाओं को बनाएंगे सुरक्षित, केवल योग्य लोग ही अमेरिका आएं : ट्रंप

राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा है कि वह अमेरिका में अवैध घुसपैठ को रोकने के लिए देश की सीमाओं को और सुरक्षित बनाएंगे। वह चाहते हैं कि अमेरिका में केवल योग्यता वाले लोग ही आएं। ट्रंप ने यह बयान अमेरिका की आव्रजन नीति को लेकर ताजा पहल के दौरान दिया है।

ट्रंप ने इसी हफ्ते की शुरुआत में अवैध रूप से अमेरिका आए लोगों के बच्चों को उनसे दूर करने का आदेश दिया था। इस आदेश के तहत घुसपैठिये गिरफ्तार करके जेल में डाल दिए गए जबकि उनके बच्चों को बालगृह में रखा गया था। कहा गया था कि बच्चों को जेल में रखने की कोई वजह नहीं है। लेकिन माता-पिता से बच्चों को अलग करने इस फैसले की देश-दुनिया में कड़ी निंदा हुई। यहां तक कि ट्रंप की पत्नी मेलानिया भी प्रशासन के इस फैसले के खिलाफ हो गईं। इसके बाद ट्रंप ने फैसले को वापस लिया।

राष्ट्रपति ने कहा है कि उनकी सरकार की पहली जिम्मेदारी अमेरिकी नागरिकों के प्रति अधिकतम वफादारी के निर्वहन की है। उसे देश और सीमाओं की सुरक्षा करनी है। ट्रंप ने कहा कि वह चाहते हैं कि अमेरिका में लोग अपनी योग्यता के आधार पर आएं। हम उन लोगों को नहीं चाहते जो अपने देश से निकाल दिए गए हैं या उनके लिए अपने देश में जगह नहीं है और वे सुविधा पाने के लिए अमेरिका आ गए हैं। ट्रंप ने यह बात आव्रजन नीति से पीडि़त परिवारों से कही है। राष्ट्रपति ने कहा, अवैध रूप से आए लोगों के ही ज्यादातर बच्चे अपराधों में लिप्त होते हैं और वे देश के लिए समस्या बनते हैं। अमेरिका के नागरिकों की सुरक्षा के लिए वह आव्रजन नीति में बदलाव कर रहे हैं।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com