दिल्ली: व्यापारियों की समस्या दूर करेगी AAP, खोलेगी GST सेवा केंद्र

जीएसटी के एक साल पूरे होने पर आम आदमी पार्टी ने जीएसटी सेवा केंद्र की शुरुआत करने का ऐलान किया है.  ट्रेड विंग के मुताबिक जीएसटी को लेकर अब भी पूरी तरह से समस्याएं खत्म नहीं हुई हैं, इसलिए ट्रेड विंग ने व्यापारियों को जीएसटी सेवा केंद्र के ज़रिए मदद देने की तैयारी की है.

दिल्ली में पहला जीएसटी सेवा केंद्र पूर्वी दिल्ली के लक्ष्मी नगर में खोला जा रहा है, जिसकी शुरुआत जुलाई के पहले सप्ताह में होने जा रही है.  इस सेवा केंद्र में टैक्स प्रफेशनल्स जैसे सीए व अकाउंटेंट्स को बैठाया जाएगा, जो व्यापारियों को जीएसटी व ई-वे बिल से जुड़े परामर्श देंगे और रजिस्ट्रेशन, रिफंड, रिटर्न आदि मामलों में उनकी मदद करेंगे.

आम आदमी पार्टी की ट्रेड विंग के दिल्ली प्रदेश संयोजक बृजेश गोयल ने बताया कि जीएसटी को लागू हुए अब एक साल  हो गया है, लेकिन अभी भी जीएसटी को लेकर कुछ समस्याएं आती रहती हैं, जिसकी वजह से व्यापारी वर्ग को तरह तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है.

‘आप’ ट्रेड विंग का दावा है कि जीएसटी सेवा केंद्र में सुविधाएं बिलकुल मुफ्त होंगी. पार्टी की ट्रेड विंग जल्द ही व्यापारियों के लिए एक हेल्पलाइन की शुरुआत करेगी ताकि वे फोन पर भी अपनी समस्याओं का समाधान जान सकें.

बृजेश गोयल का कहना है कि अगर यह सेवा केंद्र सफल रहा तो दिल्ली के सभी लोकसभा क्षेत्रों में कम से कम एक केंद्र तो जरूर खोला जाएगा.

सरकार की जीएसटी प्रणाली की पहली वर्षगांठ को धूमधाम से मनाने की योजना है. केंद्र सरकार का दावा है कि यह अप्रत्यक्ष कर प्रणाली सुचारू ढंग से काम कर रही है और अब उसका जोर रिटर्न फॉर्म के सरलीकरण पर रहेगा. लिहाजा केंद्र सरकार जीएसटी की सफलता को दिखाने के लिए 1 जुलाई को बतौर जीएसटी दिवस धूमधाम के साथ मनाने की तैयारी कर रही है.

सूत्रों ने बताया कि सरकार ने एक जुलाई को ‘जीएसटी दिवस’ के रूप में मनाने का फैसला किया है. इसके लिए दिल्ली के आंबेडकर भवन में बड़े कार्यक्रम की योजना है. प्रस्तावित कार्यक्रम में उद्योग मंडलों के साथ साथ, व्यापारी व कर अधिकारी व वित्त मंत्रालय का कार्यभार देख रहे पीयूष गोयल भी भाग लेंगे. केंद्रीय मंत्री अरूण जेटली इस कार्यक्रम को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए संबोधित कर सकते हैं

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com