चीन में अब भी 100 करोड़ से पीछे टॉयलेट…, राज़ी को 200 करोड़

अक्षय कुमार और भूमि पेडणेकर की फिल्म टॉयलेट एक प्रेम कथा को चीन वालों ने शुरुआत में जितनी तेज़ी से पसंद किया था उतनी ही तेज़ी से बाद के दिनों में बेरुखी दिखाई और इस कारण फिल्म 12 दिनों बाद भी 100 करोड़ तक नहीं पहुंच पाई है।

उधर राज़ी का वर्ल्ड वाइड कलेक्शन 200 करोड़ पार हो गए है। श्री नारायण सिंह के निर्देशन में बनी टॉयलेट एक प्रेम कथा,जो कि चीन में टॉयलेट हीरो के नाम से रिलीज़ हुई है, उसे वहां 12वें दिन सिर्फ़ 0.10 मिलियन डॉलर यानि 68 लाख रूपये का कलेक्शन हासिल हुआ है। फिल्म ने अब तक चीन में 14.24 मिलियन डॉलर यानि 97 करोड़ चार लाख रूपये का कलेक्शन किया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के स्वच्छ भारत अभिनय के समर्थन में घर घर टॉयलेट बनवाने की कहानी पर बनी इस फिल्म ने चीन के बॉक्स ऑफिस पर पहले वीकेंड में 9.06 मिलियन डॉलर यानि 61 करोड़ चार लाख रूपये का कलेक्शन किया। फिल्म को 2.36 मिलियन डॉलर यानि 15 करोड़ 93 लाख रूपये की ओपनिंग मिली थी।

फिल्म टॉयलेट एक प्रेम कथा चीन के ऑफ़िस पर पहले तीन दिन में ही फॉरेन फिल्मस की कैटेगरी में में पहला स्थान बना लिया था और तब ये माना जा रहा था कि चीन की जनता को भारतीय फिल्म का ये कॉन्सेप्ट पसंद आया है लेकिन 11 हजार 500 स्क्रीन्स में रिलीज़ हुई टॉयलेट हीरो के प्रति धीरे धीरे चीनियों ने बेरुखी दिखाई और इस कारण ये फिल्म 100 करोड़ तक पहुँचने में स्ट्रगल कर रही है l पिछले साल अगस्त में आई श्री नारायण सिंह निर्देशित टॉयलेट एक प्रेम कथा एक ऐसे आदमी की कहानी थी जिसकी बीवी शादी के बाद इसलिए घर छोड़ कर भाग जाती है क्योंकि उसके ससुराल में टॉयलेट नहीं होता। बाद में पिता और समाज के ख़िलाफ़ जा कर पति घर में टॉयलेट बनवाता है। 11 अगस्त 2017 को रिलीज़ हुई टॉयलेट एक प्रेम कथा ने घरेलू बॉक्स ऑफ़िस पर 13 करोड़ 10 लाख रूपये से ओपनिंग ली थी और 134 करोड़ 22 लाख रूपये से कुल कलेक्शन किया ।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com