क्रिसमस पर गिफ्ट कर सकतें हैं ये गैजेट्स

christmas_gadget_gifts_23_12_2016आगामी क्रिसमस पर हम अपनों को पारंपरिक चीजों के साथ-साथ गैजेट्स जैसे कुछ अत्याधुनिक चीजें भेंट कर सकते हैं।

यह न केवल एक उपयोगी उपहार होंगे, बल्कि क्रिसमस को खास बनाने के लिए भी एक अच्छा विकल्प साबित हो सकेंगे। इस बार हम जानेंगे ऐसे ही कुछ गैजेट्स के बारे में।

1. रोबोट डॉग

वोवी कंपनी ने बच्चों के लिए खासतौर पर “चिप” नामक एक रोबोट डॉग बनाया है। इस खिलौने को आप स्मार्टफोन एप से नियंत्रित कर सकेंगे।

इस पर स्मार्ट बैंड लगा है जिससे यह अपने आप आपको पहचानने लगेगा। बैटरी कम होने पर यह खुद ही स्मार्ट बैंड पर जाकर चार्जिंग कर सकता है।

कीमतः करीब आठ हजार रुपए से शुरू।

खरीदी के लिए ऑनलाइन उपलब्ध।

2. ब्लूटूथ ऑडियो सिस्टम

फिलिप्स का इजी नामक मल्टी रूम ऑडियो सिस्टम काफी पसंद किया जा रहा है। इस छोटी-सी डिवाइस के साथ चार और स्पीकर्स उपलब्ध होंगे, जिससे आप घर बैठे ही किसी कॉन्सर्ट का आनंद ले सकेंगे।

इसकी खासियत है कि एक ही स्थान पर बैठे आप ब्लूटूथ से इन्हें जोड़कर संगीत सुन सकते हैं। अलग-अलग कमरों में स्पीकर लगाने के लिए किसी वायर की जरूरत नहीं होगी।

कीमतः 12 हजार रुपए से शुरू।

खरीदी के लिए ऑनलाइन उपलब्ध।

3. माइक्रोएसडी रीडर

डैश नामक यह माइक्रोएसडी कार्ड रीडर खासतौर पर स्मार्टफोन, टैबलेट व कम्प्यूटर के लिए बनाया गया है। चाबी से भी छोटे आकार के इस रीडर से आप कहीं भी अपने स्मार्टफोन आदि पर दस्तावेज भी पढ़ सकेंगे।

आईफोन के लिए खासतौर पर डिजाइन इस रीडर का फोन की मेमोरी पूरी होने पर विकल्प के तौर पर भी इस्तेमाल किया जा सकेगा। यह तीन रंगों में उपलब्ध है।

कीमत : दो हजार से साढ़े तीन हजार रुपए के बीच।

खरीदी के लिए ऑनलाइन उपलब्ध।

4. लूप फोटो डिस्प्ले

क्रिसमस के मौके पर परिवार को भेंट देने के लिए लूप का फोटो डिस्प्ले एक अच्छा विकल्प है। इससे आप कई स्मार्टफोन, कैमरा जैसे तस्वीरों व वीडियो के उपकरणों से जोड़ सकेंगे।

इसके बाद यह उपकरण किसी चैनल की तरह उन्हें प्रदर्शित करेगा। लूप एप से भी आप इन पर कुछ कमेंट लिख सकते हैं। यह वाई-फाई और ब्लूटूथ पर भी काम कर सकेगी।

कीमतः करीब 7 हजार रुपए।

डिस्काउंट पर भी कुछ ई-कॉमर्स साइट्स पर उपलब्ध।

5. स्मार्टलैंप

होली कंपनी का अत्याधुनिक डिजाइन वाला स्मार्टलैंप कई रंगों की रोशनी से घर को सजा सकता है। इसके साथ एक स्मार्टफोन एप उपलब्ध है जिससे आप डिनर, पार्टी, ध्यान आदि के हिसाब से रोशनी कर सकेंगे।

किसी संगीत के हिसाब से भी यह रोशनी काम कर सकेगी।

कीमतः करीब 10 हजार रुपए।

 

 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com