नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली का कहना है कि टीम के मौजूदा कप्तान विराट कोहली की आक्रामकता अन्य खिलाड़ियों पर से दबाव घटाने में मदद करती है और भारतीय टीम भाग्यशाली है कि उसके पास कोहली और महेंद्र सिंह धोनी जैसे कप्तान हैं. सीएनएन-न्यूज 18 ने गांगुली के हवाले से बताया, “मैं समझता हूं कि कोहली और धोनी दो अलग तरह के इंसान हैं. कोहली काफी आक्रामक है और मैं भी ऐसा हीे था लेकिन कोहली शायद इसे एक कदम आगे ले गए हैं. मुझे पता करना होगा कि विकेट के बाद वह किसकी तरफ मुक्का दिखाते हैं.”कोहली की आक्रामकता को गांगुली ने सही ठहराया, बताया कैसे होता है टीम इंडिया को फायदा

गांगुली ने कहा, “धोनी काफी शांत रहते हैं और इससे किसी के उपर का दवाब कम नहीं होता. विराट कोहली के लिए यह दूसरों पर से दबाव कम करने का तरीका है और मैं भी ऐसा ही करता था जबकि धोनी दबाव सोख लेते हैं. इसलिए हर कप्तान अलग होता है और समझता हूं कि भारतीय टीम बहुत ही खुशनशीब है कि उनके पास कोहली और धोनी जैसी दो अलग-अलग कप्तान हैं.”

सौरव गांगुली ने विराट के प्रदर्शन पर कहा, “विराट अपनी जिंदगी की सबसे अच्छी फॉर्म में है. मैं समझता हूं कि जिस तरह से वह खेल रहे हैं, वह इस समय विश्व के सबसे बेहतरीन बल्लेबाज हैं. मेरे मन में उनके लिए काफी सम्मान है और मुझे विश्वास है कि वह भारतीय क्रिकेट को एक नए स्तर पर ले जाएंगे.”

बता दें कि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी-20 और वनडे सीरीज जीतने के बाद विराट कोहली को आराम दिया गया है. टीम इंडिया 6 मार्च से बांग्लादेश और श्रीलंका के खिलाफ टी-20 त्रिकोणीय सीरीज खेलेगी. इसके लिए कोहली की गैरमौजूदगी में रोहित शर्मा को कप्तानी सौंपी गई है. इस सीरीज में टीम के दिग्गज विकेटकीपर बल्लेबाज महेन्द्र सिंह धोनी भी नहीं खेल रहे हैं. उन्हें भी आराम दिया गया है.