उपचुनाव मतगणनाः यूपी की सिकंदरा सीट से BJP आगे, सबांग में TMC को बढ़त

उपचुनाव मतगणनाः यूपी की सिकंदरा सीट से BJP आगे, सबांग में TMC को बढ़त

गुजरात और हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव नतीजों के बाद आज चार राज्यों की पांच विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव की मतगणना चल रही है. इनमें तमिलनाडु की आरकेनगर, यूपी के कानपुर देहात की सिकंदरा, पश्चिम बंगाल की सबांग, अरुणाचल प्रदेश की कसांग और लिकाबली सीटें शामिल हैं.उपचुनाव मतगणनाः यूपी की सिकंदरा सीट से BJP आगे, सबांग में TMC को बढ़त

सिकंदरा सीट

कानपुर देहात की सिकंदरा सीट बीजेपी विधायक मथुरा प्रसाद पाल के निधन के बात खाली हुई थी. यहां 21 दिसंबर को उपचुनाव कराया गया, जिसमें करीब 53 फीसदी मतदान हुआ था. चार राउंड की काउंटिंग तक बीजेपी के अजीतपाल को 11271 वोट मिले, जबकि सपा कैंडिडेट को 8032 वोट मिले हैं.

सिकंदरा विधानसभा उप चुनाव की मतगणना चल रही है. दो राउंड की मतगणना पूरी हो चुकी है. चार घंटों के बाद नतीजे सामने आने की उम्मीद है. निर्वाचन आयोग के निर्देशों की वजह से मीडिया को दूर रखा गया है. बीजेपी प्रत्याशी अजित पाल सपा की उम्मीदवार सीमा सचान से आगे चल रही हैं.

बीजेपी ने मृतक मथुरा प्रसाद के बेटे अजीत पाल सिंह को उपचुनाव में प्रत्याशी बनाया है. जबकि समाजवादी पार्टी की तरफ से सीमा सचान और कांग्रेस के टिकट पर प्रभाकर ने चुनाव लड़ा है.

पश्चिम बंगालः सबांग सीट

पश्चिम बंगाल की सबांग सीट पर चार राउंड की मतगणना के बाद तृणमूल कांग्रेस की गीता रानी भूइयां सबसे आगे चल रही हैं. उन्हें अब तक 23 हजार 942 वोट मिले हैं. वगीं सीपीएम की रीता मंडल को 12 हजार 671 और बीजेपी की अंतरा भट्टाचार्य को 10 हजार 150 वोट मिले हैं. कांग्रेस के चिरंजीब भौमिक को 5 हजार 835 वोट मिले हैं. वहीं एसयूसीआई के दिनेश मैकाप को 769 मत पड़े हैं. दूसरी ओर नोटा पर भी 596 वोट पड़े हैं.

ये उपचुनाव कांग्रेस विधायक मानस भूइयां के इस्तीफे की वजह से हुआ. भुइयां ने कांग्रेस छोड़ तृणमूल का दामन थामा था और वह राज्यसभा सदस्य हैं. तृणमूल ने उनकी पत्नी रानी भूइयां को टिकट दिया है. इस सीट पर 84.5 प्रतिशत मतदान हुआ था और यहां तृणमूल कांग्रेस, बीजेपी और माकपा के बीच टक्कर है.

अरुणाचल प्रदेश की दो विधानसभा सीटों के लिए हुए मतदान की भी काउंटिंग चल रही है.

लीकाबाली (राउंड-1)

बीजेपीः 1047

कांग्रेसः 55 

आईएनडीः 73

पीपीएः 507

नोटाः 04

पक्के केसांग (राउंड-1)

बीजेपीः 579

कांग्रेसः 562

नोटाः 2

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com