उत्तराखंड सीएम ने ग्राम स्वराज कार्यक्रम में सुनी जनता की समस्याएं...

उत्तराखंड सीएम ने ग्राम स्वराज कार्यक्रम में सुनी जनता की समस्याएं…

उत्तराखंड मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने ग्राम स्वराज कार्यक्रम के तहत  धर्मूचक, डोईवाला में ग्राम में आयोजित जन चौपाल में शिरकत करते हुए वहां पर आई जनता की समस्याओं को सुना और उनका समाधान भी किया. कार्यक्रम में शामिल हुए मुख्यमंत्री ने बताया कि भारत के प्रधानमंत्री जी के द्वारा सरकार द्वारा चलाई जा रही योजनाओं की जानकारी देने के लिए पूरे देश के गाँवों में यह कार्यक्रम चलाया जा रहा है. उत्तराखंड सीएम ने ग्राम स्वराज कार्यक्रम में सुनी जनता की समस्याएं...

मुख्यमंत्री ने बताया कि इस प्रकार के कार्यक्रमों के द्वारा अफसरों और जनता के बीच रिश्ता अच्छा बनता है और सरकार द्वारा जनता के लाभ के लिए चलाये जा रहे कार्यक्रमों और योजनाओं की जानकारी जनता तक पहुँचती है जिससे वो अपनी समस्या का समाधान कर सकते है.

उन्होंने यह भी बताया कि हमारे प्रधानमंत्री ने एक सपना देखा है कि आजादी के 75वें वर्ष 2022 तक देश के प्रत्येक नागरिक के पास अपना घर हो साथ ही  उसके पास गैस कनेक्शन भी होना चाहिए, शौचालय होना चाहिए बिजली का कनेक्शन होना चाहिए. उत्तराखंड सीएम ने बताया कि आयुष्मान भारत के तहत देश के 10 करोड़ परिवारों को स्वास्थ्य बीमा के लाभ पहुंचाना लक्ष्य है. इसके तहत गरीब लोगों को 5 लाख रूपए तक का इलाज कराया जा सकता है.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com