नई दिल्ली: आईपीएल 2018 का पहला मुकाबला चेन्नई सुपरकिंग्स और मुंबई इंडियन्स के बीच खेला जायेगा. इस टूर्नामेंट भारत के साथ ही विदेशी खिलाड़ियों का दमदार प्रदर्शन देखने को मिला है. अगर आईपीएल में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले टॉप पांच खिलाड़ियों को देखा जाये तो टॉप 5 में चार भारतीय खिलाड़ी हैं. वहीं अगर सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले खिलाड़ियों की देखा जाए तो टॉप पर श्रीलंकाई खिलाड़ी लसिथ मलिंगा हैं. इसके बाद दो भारतीय खिलाड़ी हैं.आईपीएल में मलिंगा ने लिए हैं सबसे ज्यादा विकेट, पढ़ें कौनसे स्थान पर हैं चेन्नई के भज्जी

लसिथ मलिंगा (मुंबई इंडियन्स)

श्रीलंका के दिग्गज खिलाड़ी मलिंगा आईपीएल में सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में पहले नंबर हैं. लेकिन आईपीएल 2018 के लिए उन्हें किसी खिलाड़ी ने नहीं खरीदा. मलिंगा ने 110 आईपीएल मैचों में 154 विकेट झटके हैं. इस दौरान उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 13 रन देकर 5 विकेट लेना रहा है. मलिंगा ने 6.86 की इकॉनमी से रन दिए हैं.

अमित मिश्रा (दिल्ली डेयरडेविल्स)

भारत के बेहतरीन गेंदबाज अमित मिश्रा को दिल्ली ने आईपीएल 2018 के लिए 4 करोड़ में खरीदा है. इससे पहले वो डेक्कन चार्जेस और सनराइजर्स हैदराबाद के लिए भी खेल चुके हैं. आईपीएल में सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में अमित दूसरे स्थान पर हैं. उन्होंने 126 मैचों में 134 विकेट हासिल किए. इस दौरान उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 17 रन देकर 5 विकेट लेना रहा.

हरभजन सिंह (चेन्नई सुपरकिंग्स) 

मुंबई इंडियन्स के लिए लगातार बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले इस खिलाड़ी आईपीएल 2018 के लिए चेन्नई ने खरीदा है. भज्जी ने आईपीएल में सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में तीसरे स्थान पर हैं. उन्होंने 136 मैचों में 127 विकेट अपने नाम किए हैं. इस दौरान भज्जी का सर्वश्रेष्ठ स्कोर 18 रन देकर 5 विकेट लेना रहा. भज्जी ने 6.95 की इकॉनमी से रन दिए हैं.