अब एसी कोच में सफ़र करने वालो को नहीं मिलेगा ये सामान, क्या हैं पूरी खबर !

रेलवे बोर्ड यात्रियों के सफर को बेहतर बनाने और खर्च कम करने का लगातार प्रयास कर रहा है। इसी के मद्देनजर पिछले कुछ दिनों में काफी बदलाव देखने को मिले हैं। अब एक और बदलाव रेलवे बोर्ड करने जा रहा है, जिसका प्रभाव एसी डिब्‍बों में सफर करने याले रेल यात्रियों पर पड़ेगा। दरअसल, रेलवे बोर्ड के एक आदेशानुसार एसी डिब्‍बों में सफर करने वाले यात्रियों को अब फेस टॉवेल नहीं दिए जाएंगे।

रेलवे बोर्ड ने अब ये निर्णय लिया है कि एसी डिब्बों में यात्रा करने वाले यात्रियों को जो फेस टॉवेल दिए जाते हैं उनकी जगह पर अब सस्ते, छोटे और एक बार इस्तेमाल योग्य नैपकिन दिए जाएंगे। रेलवे, यात्रियों के लिए यात्रा अनुभव को बेहतर बनाने पर ध्यान दे रहा है। इसी क्रम में कुछ महीने पहले रेलवे बोर्ड ने एसी डिब्बों में यात्रा करने वालों को नायलॉन के कंबल उपलब्ध कराने का सभी जोनों को आदेश दिया था और अब कॉटन के बिना बुनाई वाले फेस टॉवल देने को कहा है।

ये भी पढ़े:सावधान: इनकम टैक्स Returns नहीं किया फाइल , तो देना पद सकता हैं 5000 रुपये का जुर्माना

इस निर्णय से खर्च में काफी कमी आ जाएगी। फिलहाल फेस टॉवेल पर जो खर्च आता है, वो प्रति टॉवेल 3.53 रुपये है। सभी रेलवे जोनों के महाप्रबंधकों को 26 जून को भेजे गए पत्र में बोर्ड ने कहा है कि नए नैपकिन पर खर्च कम आएगा, क्योंकि उन्हें थोक में खरीदा जा सकता है और वह आकार में भी छोटे होंगे। एसी डिब्बों में यात्रा करने वालों के टिकट में बेडरोल की कीमत शामिल होगी।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com