अब आपका स्मार्टफोन सिखाएगा योग, इन एप्स को करें डाउनलोड
अब आपका स्मार्टफोन सिखाएगा योग, इन एप्स को करें डाउनलोड

अब आपका स्मार्टफोन सिखाएगा योग, इन एप्स को करें डाउनलोड

नई दिल्ली। अक्सर आपने बचपन में अपने परिवार के लोगों से इस बात पर डांट खाई होंगी की तकनीक की चलते आप अपने शरीर पर ध्यान नहीं दे रहे। स्मार्टफोन्स को लेकर अक्सर आप सुनते होंगे कि इसके इस्तेमाल से आपके शरीर को नुकसान पहुंचता है, लेकिन अब यही स्मार्टफोन आपके शरीर और मन को रखेंगे चुस्त द्रुस्त। हम आपको 4 योग एप के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्हें डाउनलोड करने के बाद आप अपनी फिटनेट को कई गुना तक बढ़ा सकते हैं। डालते हैं इन एप्स पर एक नजर।

Track Yoga– एप को आप गूगल प्ले स्टोर पर फ्री में डाउनलोड कर सकते हैं। इस एप में योग के वीडियो कंटेंट HD में मिलेंगे। इसके साथ वीडियो देखने से पहले आप प्रीव्यू को भी देख सकेंगे। एप में योग करने पर यूजर्स को प्वाइंट भी मिलता है।

Pocket Yoga- ये एप उन यूजर्स के लिए एक अच्छा विकल्प साबित हो सकता है जो अभी योग सीख रहे हैं। इस एप में फोटो के साथ योग के स्टेप को बताया गया है। एप में 200 से ज्यागा योग आसन के बारे में बताया गया है। लेकिन इस एप के लिए आपको गूगल प्ले स्टोर पर इसे खरीदना होगा।

5 Minute Yoga- इस एप का इस्तेमाल करना काफी आसान है। योग सिखने के लिए इसमे कई छोटे-छोटे वीडियो दिए गए हैं। इसके अवावा एप में डेली रिमाइंडर और टाइमर जैसे फीचर्स दिए गए हैं। एप में हर दिन के लिए अलग-अलग योग का फीचर दिया गया है। हालांकि एक तय सीमा से ज्यादा वीडियो देखने के लिए आपको सब्सक्रिप्शन लेना पड़ सकता है।

Down Dog- इस एप में योग को कई लेवल में बांटा गया है। एप में गूगल फिट सपोर्ट, ऑफलाइन सपोर्ट और वॉयड गाइडेंस फीचर दिया गया है। इसके अलावा इसमें व्यायाम के भी कई टिप्स दिए गए हैं।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com