लुंगी नजीडी की घातक गेंदबाजी के आगे नही टिक पा रही विराट सेना, भारत हार की कगार पर

लुंगी नजीडी की घातक गेंदबाजी के आगे नही टिक पा रही विराट सेना, भारत हार की कगार पर

लुंगी नजीडी की घातक गेंदबाजी से भारत बुधवार को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में हार की कगार पर पहुंच गया। 287 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत ने अंतिम दिन दूसरी पारी में 38 ओवरों में 7 विकेट पर 93 रन बना लिए हैं। रोहित शर्मा 20 और मोहम्मद शमी 6 रन बनाकर क्रीज पर हैं। भारत को अभी जीत के लिए 196 रन और चाहिए जबकि उसके 3 विकेट शेष हैं।

लुंगी नजीडी की घातक गेंदबाजी के आगे नही टिक पा रही विराट सेना, भारत हार की कगार पर

 

इससे पहले सुबह भारत ने 35/3 से आगे खेलना शुरू किया। भारत की उम्मीदें अब चेतेश्वर पुजारा पर टिकी हुई थी, लेकिन वे तीसरा रन चुराने के प्रयास में रन आउट हुए। पुजारा ने 19 रन बनाए। पार्थिव पटेल ने रबाडा की गेंद को पुल किया, लेकिन फाइन लेग पर मोर्ने मॉर्केल ने डाइव लगाते हुए शानदार कैच लपका। नजीडी ने हार्दिक पांड्‍या (6) को विकेटकीपर डी कॉक के हाथों झिलवाया। उन्होंने इसके बाद रविचंद्रन अश्विन (3) को भी डी कॉक के हाथों झिलवाया।

टीम इंडिया की उम्मीदें अब मुख्य रूप से रोहित शर्मा पर टिक गई है। यदि भारत को दूसरे टेस्ट मैच को जीतकर सीरीज में अपनी उम्मीदों को बनाए रखना है तो इन दोनों को अंतिम दिन शानदार प्रदर्शन करना होगा। ये अभी तक सीरीज में कमाल नहीं दिखा पाए हैं और इनके पास शानदार प्रदर्शन कर टीम को जीत दिलाते हुए अपना नाम इतिहास में दर्ज कराने का सुनहरा मौका है।

द. अफ्रीकी टीम चाहेगी कि शुरुआती घंटे में कुछ विकेट लेकर विपक्षी टीम को दबाव में ला दिया जाए। मेजबान टीम के तेज गेंदबाज वर्नोन फिलेंडर, मोर्ने मॉर्केल, कगिसो रबाडा और लुंगी नजीडी पिच पर सुबह की नमी का लाभ उठाते हुए पहले घंटे में ही भारत को दबाव में लाने और मैच पर अपनी टीम की पकड़ मजबूत करने के लक्ष्य के साथ मैदान में उतरेंगे।

भारत की दूसरी पारी को ‍कगिसो रबाडा और लुंगी नजीडी ने झटके दिए। रबाडा ने मुरली विजय को आउट किया था तो नजीडी ने केएल राहुल और विराट कोहली के विकेट झटके।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com