कपिल देव ने अपने वीडियो के द्वारा, मौत की अफवाहों का खोला चिट्ठा

कपिल देव ने अपने वीडियो के द्वारा, मौत की अफवाहों का खोला चिट्ठा

नई दिल्ली. सोशल मीडिया पर इन दिनों फेक न्यूज़ को लेकर सावधान रहने की जरूरत है. सोमवार को अफवाह फैला दी गई कि भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान कपिल देव (Kapil Dev) की मौत हो गई है. देखते ही देखते ये खबर जंगल की आग की तरह फैल गई. ऐसे में इन अफवाहों को खारिज करने के लिए खुद कपिल को वीडियो जारी करना पड़ा. बता दें कि पिछले महीने कपिल देव को दिल का दौरा पड़ा था, जिसके बाद उन्हें दिल्ली के फॉर्टिस एसकॉर्ट हार्ट इंस्टिट्यूट में भर्ती कराया गया था. दो दिन बाद ही उन्हें 25 अक्टूबर को हॉस्पिटल से छुट्टी मिल गई थी.

क्या कहा वीडियो मैसेज में?

कपिल ने 21 सकेंड का एक वीडियो मैसेज जारी किया, जहां वो पूरी तरह फिट दिख रहे थे. उन्होंने इस वीडियो में एक प्राइवेट बैंक के एक खास कार्यक्रम में बातचीत का जिक्र किया. उन्होंने कहा, ‘मैं कपिल देव बोल रहा हूं. मैं 11 नवंबर को बार्कले परिवार के साथ अपनी कहानी शेयर करूंगा, कुछ क्रिकेट से जुड़ी कहानियां, कुछ यादें. त्योहार का सीजन चल रहा है इसलिए तैयार हो जाइए सवाल-जवाब के साथ.’

अफवाहों का दौर-

सोमवार को सोशल मीडिया पर कहा गया कि 61 साल के कपिल देव को फिर से अस्पताल में भर्ती कराया गया है. कुछ लोगों ने ये भी कहना शुरू कर दिया कि उनका निधन हो गया है. कपिल के पूर्व खाथी खिलाड़ी मदनलाल ने ट्विटर पर इन अफवाहों को लेकर नाराज़गी जताई. उन्होंने लिखा कि उनके दोस्त के स्वास्थ्य और सलामती को लेकर जो अटकलें लगाई जा रही हैं वो असंवेदनशील और गैर जिम्मेदाराना है. कपिल देव हर दिन बेहतर हो रहे हैं.

ये गलत है-

कपिल के करीबी लोग इस बात से गुस्सा और हैरान थे कि लोगों ने उनकी मौत की खबर फैला दी. एक सूत्र ने कहा, ‘हर जगह निगेटिव लोग होते हैं. वीडियो सोमवार को बनाया गया है, अफवाहों के आने के बाद. बैंक के साथ बातचीत ऑनलाइन होगी’.

एंजियोप्लास्टी हुई थी

कपिल देव को दिल्ली के फॉर्टिस एसकॉर्ट हार्ट इंस्टिट्यूट में भर्ती कराया गया था. कपिल देव को सीने में दर्द की शिकायत थी. डॉक्टरों ने तुरंत कपिल देव को तुरंत आईसीयू में भर्ती किया और उसके बाद उनकी एंजियोप्लास्टी की गई थी. इसके बाद खुद कपिल ने हॉस्पिटल से अपनी फोटो शेयर की थी.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com