अभी-अभी: कानपुर में जब्त हुए 96 करोड़ के 500 और 1000 के नोट, लगाया इतना टैक्स कि आरोपी...

अभी-अभी: कानपुर में जब्त हुए 96 करोड़ के 500 और 1000 के नोट, लगाया इतना टैक्स कि आरोपी…

देश में पिछले साल हुई नोटबंदी के बाद उत्तर प्रदेश के कानपुर में एनआईए और पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है। इस कार्रवाई में टीम ने 500 और 1000 के पुराने नोटों का जखीरा बरामद किया है। इन नोटों की कीमत 96 करोड़ रुपए है। साथ ही टीम ने नोटों को खपाने की कोशिश में लगे 16 लोगों को भी गिरफ्तार किया है। इसकी पुष्टि करते हुए उत्तर प्रदेश के लॉ एंड ऑर्डर एडीजी आनंद कुमार ने मीडिया को बताया कि कुल 96 करोड़ के 500 और 1000 के नोट जब्त हुए हैं और 16 लोग गिरफ्तार किए गए हैं।

अभी-अभी: कानपुर में जब्त हुए 96 करोड़ के 500 और 1000 के नोट, लगाया इतना टैक्स कि आरोपी...

खबरों के अनुसार एसएसपी अखिलेश कुमार ने आईजी क्राइम ब्रांच की सूचना पर एसपी पश्चिम डॉ. गौरव ग्रोवर व एसपी पूर्वी अनुराग आर्य की टीम के साथ स्वरूपनगर, गुमटी, जनरलगंज व अस्सी फिट रोड स्थित व्यापारियों के प्रतिष्ठानों में छापेमार कर नकदी बरामद की देर रात तक पुलिस पूछताछ के आधार पर छापेमारी करती रही। वहीं, आयकर टीम पकड़े गए लोगों से पूछताछ व उनसे बरामद रकम की गिनती करती रही। शहर में इतनी ज्यादा मात्रा में पुराने नोट लोगों के घरों व गोदामों में रखे हैं और संबंधित विभागों को जानकारी तक नहीं।

इतनी बड़ी रकम बरामदगी के बाद आयकर विभाग से लेकर विजलेंस टीम तक की आंखें फटी की फटी रह गईं। इस बरामदगी के बाद आयकर टीम ने शहर के अन्य नामी हस्तियों पर अपनी नजर गड़ा दी है। एसएसपी अखिलेश कुमार ने बताया कि मामले की जांच पड़ताल व छापेमारी जा रही है।

पांच गुना टैक्स के साथ जाना होगा जेल

पुरानी करंसी रखने पर जेल जाने के साथ बरामद रकम पर पांच गुना आयकर देना होगा। जमा न करने की स्थिति में इसकी रिकवरी उनकी चल-अचल संपत्ति से की जायेगी।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com