Saturday , 2 July 2022

ISIS भारत में आतंकी गतिविधियां कर सकता है तेज

Loading...

इन दिनों मीडिया में बगदादी के मारे जाने की खबर है लेकिन रिपोर्ट्स से पता चलता है कि आतंकी संगठन ISIS की पकड़ पड़ोसी देशों सहित भारत में भी बढ़ी है। साथ ही अब ऐसी खबरें भी आ रही हैं कि संगठन भारत में अपनी गतिविधि तेज कर सकता है। यह जानकारी हाल में ही कि गई खुफिया रिपोर्ट से निकल कर आई है। 

रिपोर्ट्स के आधार पर मालदीव और बांग्लादेश में संगठन ने हमले तेज कर दिए हैं। अब उसका अगला निशाना भारत है। जानकारी के मुताबिक, ऐसे ही लोगों का एक ग्रुप चैटिंग एप के जरिए भारतीय युवाओं को जोड़ने की कोशिश कर रहा है।

ISIS

ISIS इस तरह से बहका रहा है देश के युवाओं को

ISIS ने बांग्लादेश में भी तेजी से अपना सिर उठाया है, अब तक लगभग एक दर्जन से ज्यादा बांग्लादेशी युवक ISIS में शामिल होकर इराक और सीरिया में लड़ रहे हैं। मालदीव से करीब 250 लोग IS में शामिल होने गए हैं। जिनमें से करीब आधा दर्जन से ज्यादा लोग इराक-सीरिया में लड़ते हुए मारे गए हैं। 

Loading...

जानकारी ये भी मिली है कि मालदीव के करीब 30-35 लोग ISIS के कब्जे वाले क्षेत्रों से स्वदेश लौटे हैं, जो साइबर हब के जरिए भारतीय युवाओं को आकर्षित कर सकते हैं।

खुफिया एजेंसियों के हवाले से ये भी खबर है कि बंग्लादेश में ISIS से जुड़े आतंकी गतिविधियों में बढ़ोतरी हुई है। पिछले 6 महीने के दौरान आईएसआईएस समर्थित आतंकी गुटों ने अल्पसंख्यक समुदाय के 16 लोगों की हत्या कर दी। एक साल के अंदर अल्पसंख्यकों पर 21 हमले किए गए हैं। वही बांग्लादेशी सरकार का यह दावा है कि ये हत्याएं स्थानीय कटरपंथियों ने की है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com