वाशिंगटन. एफबीआई ने वाइट हाउस के बयान को खारिज करते हुए कहा कि उसने ट्रंप प्रशासन को पिछले कई मौकों पर पूर्व सचिव रोब पोर्टर के खिलाफ घरेलू उत्पीड़न के आरोपों की जानकारी दी थी मामले की जांच जनवरी में ही खत्म हो चुकी है. एफबीआई निदेशक क्रिस्टोफर रे ने वाइट हाउस के उस दावे को चुनौती दी है जिसमें कहा गया था कि रोब पोर्टर की पृष्ठभूमि की ‘जांच जारी है’ और अधिकारियों को उनके खिलाफ आरोपों की जानकारी पिछले सप्ताह उनके अचानक इस्तीफा देने के बाद ही मिली.FBI ने पोर्टर मामले में वाइट हाउस के बयान को किया खारिज

वाइट हाउस स्टॉफ के वरिष्ठ सदस्यों ने क्रिस्टोफर रे को गवाही देने के लिए बुलाया था और उनके बयान से इस मामले में एक नया मोड़ आ गया है. साथ ही लोगों के बीच पहले से अपनी साख की लड़ाई लड़ रहे प्रशासन पर भी दबाव बढ़ता जा रहा है और उस पर उत्पीड़न के खिलाफ उठी आवाजों पर ध्यान न देने के आरोप भी लग रहे हैं.

पोर्टर ने ब्रिटेन से प्रकाशित डेली मेल समाचरपत्र द्वारा प्रकाशित की गई रिपोर्ट के बाद इस्तीफा दे दिया है. समाचारपत्र ने उनकी दो पूर्व पत्नियों कोल्बी होल्डर्नेस और जेनिफर वलूबी द्वारा लगाए गए घरेलू हिंसा संबंधी आरोपों को प्रकाशित किया था. वाइट हाउस की सचिव सारा सैंडर्स ने सोमवार को पत्रकारों से कहा था कि वाइट हाउस को उनकी पृष्ठभूमि संबंधि जांच पूरी होने के कोई विशिष्ट पत्र नहीं मिले हैं.