नई दिल्ली: जम्मू कश्मीर के सुंजवान सेना पर हुए हमले के बाद जम्मू कश्मीर के लोगों में राष्ट्र भावना देखने को मिली. आतंकियों ने जिस मकान को हमले की साजिश रचने से पहले ठिकाना बनाया था और उसकी दीवार पर गो इंडिया, गो बैक के नारे लिखे गए थे. अब उसी दीवार पर स्थानीय लोगों ने पुराने नारों को मिटाकर उसकी जगह वंदे मातरम, भारतीय सेना जिंदाबाद, आई लव माय इंडिया और जय हिंद लिख दिया है. मुस्लिम बहुल इलाके भठिंडी, नूराबाद, जलालाबाद में लिखे नारों में लोगों ने यह संदेश दिया है कि वे राष्ट्रभक्त हैं और सुंजवान हमले की पुरजोर निंदा करते हैं.सुंजवान हमले ने 'I Love my india' में बदल दिया India go back का नारा

गो रोहिंग्या, गो बैक के नारे भी इलाके में कई जगह लिखे पाए गए हैं. हमले में रोहिंग्याओं के संलिप्त होने के आरोप लगे हैं. बता दें कि सुंजवान हमले के वक्त इस क्षेत्र में देश के खिलाफ एक इमारत की दीवार पर गो इंडिया, गो बैक के नारे लिखे देखे गए थे. जम्मू कश्मीर के लोगों में इसको लेकर विरोध देखने को मिला था. वहीं कई संगठनों ने तो सड़क पर उतरकर इसके खिलाफ विरोध भी दर्ज कराया था. सुरक्षा एजेंसियों के मुताबिक सुंजवां हमले के तार दक्षिण कश्मीर से जुड़ रहे हैं. सेना की सहायता से सुरक्षा एजेंसियां यहां के लोगों से पूछताछ कर रही हैं. 

सुरक्षा एजेंसियों का मानना है कि हमलावरों ने इन्हीं इलाकों में रहकर रेकी की. वहीं स्थानीय लोगों का कहना है कि कुछ शरारती लोग पूरे इलाके को बदनाम करने की कोशिश कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि यहां पर हुए हमले के बाद इस इलाके के लोगों पर उंगली उठने लगी थी कि हमला करने वाले संदिग्ध इसी इलाके से ताल्लुक रखते हैं. लेकिन ऐसा कुछ नहीं है. हम हिंदुस्तानी है, हम भारत का अभिन्न हिस्सा हैं.