#शिमला रेप केस: CBI को मिला बड़ा सुराग, जल्द होगा खुलासा

बहुचर्चित गुडि़या मामले में सीबीआई को बड़ी लीड मिली है। ये माना जा रहा है कि सीबीआई इस मामले में जल्द खुलासा करेगी। ये काफी चौंकाने वाला हो सकता है। वीरवार को सीबीआई ने केस की जांच से संबंधित स्टेटस रिपोर्ट हिमाचल हाईकोर्ट में सील बंद लिफाफे में पेश की। इसे न्यायालय की खंडपीठ ने पढ़ा।
#शिमला रेप केस: CBI को मिला बड़ा सुराग, जल्द होगा खुलासाहालांकि, सीबीआई अंतिम जांच रिपोर्ट नहीं दे पाई। सीबीआई ने ब्रेन मैपिंग की रिपोर्ट न आने और अन्य जांचगत कारणों से कोर्ट से फिर समय मांगा। अदालत ने मौखिक रूप से सीबीआई को जल्द निष्कर्ष तक पहुंचने की नसीहत दी कि सीबीआई प्रीमियर जांच एजेंसी है।

वह पब्लिक को उंगली उठाने का मौका न दे। इस पर सीबीआई ने शीघ्र जांच पूरा करने को आश्वस्त किया। खंडपीठ ने सील्ड कवर में दी रिपोर्ट पढ़ने और अधिवक्ता की दलीलों को सुनने के बाद सीबीआई को 13 अक्तूबर को स्टेटस रिपोर्ट दायर करने के आदेश जारी किए।

सीबीआई ने दी ये दलील

गुडि़या प्रकरण में अब तक की चौथी स्टेटस रिपोर्ट पेश करते हुए सीबीआई ने हाईकोर्ट के समक्ष चार सप्ताह का अतिरिक्त समय देने की गुहार लगाई। सीबीआई ने इस बार दलील दी कि आरोपियों के अहमदाबाद में मेडिकल टेस्ट हो रहे हैं, जिसे पूरा होने में और समय लग सकता है। 

हाईकोर्ट ने सीबीआई की दलील स्वीकार कर तीन सप्ताह का अतिरिक्त समय देते हुए मामले की सुनवाई 13 अक्तूबर को निर्धारित कर दी। सीबीआई के अनुसार उन्होंने आरोपियों के अहमदाबाद में कुछ जरूरी टेस्ट करवाने हैं जो कि जांच को निर्णायक मोड़ पर ले जाने में सहायक सिद्ध होंगे। 

लॉकअप मामले की जांच पूरी, चालान की तैयारी

वीरवार को दो हफ्ते का अतिरिक्त समय पूरा होने के बाद सीबीआई ने हिमाचल हाईकोर्ट की खंडपीठ के समक्ष सील्ड कवर में अपनी स्टेटस रिपोर्ट पेश की। अदालत को बताया कि इस मामले की जांच सही दिशा में है।

सीबीआई के अधिवक्ता अंशुल बंसल ने कहा कि मामले में ब्रेन मैपिंग की रिपोर्ट आने में अभी वक्त लग रहा है। सीबीआई प्रकरण की जांच पूरी कर जल्द रिपोर्ट कोर्ट को सौंपेगी।

अधिवक्ता अंशुल बंसल ने बाद में मीडिया को बताया कि सीबीआई को इस मामले में लीड मिली है। जल्द ही इस मामले की जांच को पूरा कर दिया जाएगा। जांच पूरी कर स्टेटस रिपोर्ट अदालत को दे दी जाएगी।

बंसल ने इस मामले को विधानसभा चुनाव की वजह से आगे टाले जाने की कुछ लोगों की शंका पर कहा कि ऐसा कहना सही नहीं है। सीबीआई एक प्रीमियर जांच एजेंसी है। सबूतों को एकत्र करने और जांच में समय लग ही जाता है। उन्होेंने कहा कि ब्रेन मैपिंग की रिपोर्ट अहमदाबाद से 16 अक्तूबर तक आएगी।

मामले की सुनवाई के दौरान सीबीआई ने कोर्ट को यह भी बताया कि एफआईआर नंबर 101/2017 जो कि आरोपी सूरज की पुलिस हिरासत में हुई मौत से जुड़ी है, की जांच लगभग पूरी हो चुकी है। जल्द ही इस मामले में न्यायालय के समक्ष चालान पेश कर दिया जाएगा।

 
 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com