शराब आैर जुआ का कर्ज चुकाने को पिता ने सवा महीने के बेटे को बेचा
शराब आैर जुआ का कर्ज चुकाने को पिता ने सवा महीने के बेटे को बेचा

शराब आैर जुआ का कर्ज चुकाने को पिता ने सवा महीने के बेटे को बेचा

लुधियाना। शहर के ताजपुर रोड क्षेत्र में एक व्‍यक्ति ने शराब और जुआ के कर्ज को चुकाने के लिए 40 दिन के अपने बेटे को दो लाख में बेच दिया। बच्चे की मां ने जब विरोध किया तो उसने उसे जान से मारने की धमकी दी। कोई चारा ने देखकर बच्चे की मां पुलिस की शरण में पहुंच गई। पुलिस ने शिकायत पर कार्रवाई करते हुए बच्‍चे को बरामद कर लिया और पिता व बच्‍चे को खरीदनेवाली महिला को गिरफ्तार कर लिया।शराब आैर जुआ का कर्ज चुकाने को पिता ने सवा महीने के बेटे को बेचा

पुलिस ने बच्‍चे के पिता सरबजीत को लुधियाना और बच्चे को खरीदने वाली आरोपित महिला मधु को पानीपत से गिरफ्तार किया। पुलिस ने बच्चे के साथ 1.3 लाख रुपये भी बरामद किए हैं। पुलिस ने दोनों आरोपितों को कोर्ट में पेश कर एक दिन के रिमांड पर लिया है।

थाना कोतवाली पुलिस को दी शिकायत में पूजा ने बताया कि वह तलाकशुदा है। पहली शादी की उसकी एक बेटी थी, जिसकी मौत हो चुकी है। आरोपित सरबजीत के साथ उसकी जान पहचान हो गई। सरबजीत भी तलाकशुदा था और ऑटो चलाता है। बाद में दोनों ने शादी कर ली।

महिला के अनुसार, उसे बाद में पता चला कि सरबजीत शराब पीने और जुआ खेलने का आदी है। शराब और जुए के चक्कर में वह कर्ज में डूब गया। इस दौरान महिला ने एक बेटे को जन्म लिया। बेटे का जन्म होते ही सरबजीत उसे बेचकर कर्ज चुकाने की बात करने लगा। लेकिन, वह इसके खिलाफ थी। कुछ दिन बाद आरोपित ने अपने दोस्त गुरदेव व सोहन से बात की और बेटे को बेचना का प्रस्ताव रखा।

महिला ने पुलिस को दी शिकायत में कहा, गुरदेव और सोहन ने सरबजीत से कहा कि उसकी एक महिला जानकार है जो बच्चा खरीद सकती है। लेकिन, डील के लिए वह कमीशन के रूप में 20 हजार रुपया लेंगे। सरबजीत ने सहमति जता दी। फिर दोनों आरोपितों ने पानीपत निवासी मधू से बात की। मधू से बच्चे काे बेचने का सौदा दो लाख में हो गया।

महिला ने बताया कि 11 मार्च को लोकल बस अड्डे पर बच्चा देने और पैसे लेने की डील फाइनल हो गई। सरबजीत उसे भी साथ ले गया। जहां उसने बच्चा मधू को सौंप दिया। इस दौरान बच्‍चे की मां इसका विरोध करती रही। बच्‍चे को बेचे जाने के बाद मां रोती रही। मां ने 12 मार्च को थाना कोतवाली में इसकी शिकायत की।

पुलिस ने मामले की जांच शुरू की। शिकायत मिलते ही पुलिस ने सरबजीत को गिरफ्तार कर मधू का फोन नंबर लिया और उसे सर्विलांस पर लगाया। आरोपित महिला की लोकेशन पानीपत मिली। पुलिस की एक टीम ने पानीपत उसे दबोच लिया। लेकिन, पुलिस का कहना है कि उन्होंने महिला को बच्चे समेत रेलवे स्टेशन के पास से गिरफ्तार किया है।

सहेली की बहू को देना था बच्चा

आरोपित मधू ने पूछताछ मे बताया कि वो बच्चे खरीदने-बेचने का काम नहीं करती। वह मैरिज ब्यूरो चलाती है। उसकी पानीपत में रहने वाली सहेली की बहू के तीन बेटियां हैं और डायबिटीज की मरीज है। उसे एक बेटा चाहिए था, उन्हीं के लिए ये बच्चा उसने खरीदा था। मैरिज ब्यूरो चलाने वाली आरोपित मधू को गुरदेव व सोहन पहले से जानते थे। उनके एक दोस्त के बेटे की शादी आरोपित महिला ने ही करवाई थी। 

” आरोपित महिला पेशेवर अपराधी नहीं है। उसने अपनी सहेली की बहू के लिए बच्चा खरीदा, जिसकी तीन बेटियां हैं। पीड़िता के पति ने अपना कर्ज चुकाने के लिए बच्चे को दो लाख मे बेचा था, जबकि बाकी दोनों आरोपितों ने कमीशन ली है। मामले की जांच के लिए दोनों आरोपितों को कोर्ट से एक दिन के लिए रिमांड पर लिया गया है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com