लखनऊ में कांग्रेस प्रवक्ता उत्तर प्रदेश की लिखित परीक्षा का पेपर लीक, राज बब्बर ने दी सफाई

लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस अपने सभी विभाग दुरुस्त करने के प्रयास में भले ही है, लेकिन सब कुछ उलटा-पुलटा हो रहा है। उत्तर प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता पद की लखनऊ में कल हुई लिखित परीक्षा से पहले ही पेपर आउट हो गया। हाईस्कूल व इंटर की परीक्षा का तो पेपर आउट होने की खबरें आती रहती हैं लेकिन पार्टी के प्रवक्ता पद की परीक्षा का पेपर आउट होने से लखनऊ में खलबली मच गई है।

राहुल गांधी के अध्यक्ष बनने के बाद कांग्रेस बदलाव की तरफ है। इसके क्रम में ही कल लखनऊ में उत्तर प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता बनने की लिखित परीक्षा आयोजित की गई। करीब एक घंटे की लिखित परीक्षा में 14 प्रश्न थे। इनमें से कुछ सवाल देख कर तो पार्टी नेताओं के छक्के छूट गए। इसके बाद कुछ ने नकल का प्रयास भी किया।

इस विशेष परीक्षा को आयोजित कराने के लिए कांग्रेस की राष्ट्रीय प्रवक्ता प्रियंका चतुर्वेदी खास तौर पर दिल्ली से लखनऊ आई थीं। नकल के बाद भी परीक्षा सम्पन्न हो गई। इस परीक्षा का परिणाम दिल्ली से जारी होगा। उसके बाद इंटरव्यू भी होगा। प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष राज बब्बर ने यूपीसीसी की मीडिया कमेटी को भंग कर दिया था।

लिखित परीक्षा देने के बाद प्रवक्ता पद के अभ्यर्थी इंटरव्यू में पहुंचे तो ऐसे कई सवालों ने उनके पसीने छुड़ा दिए। कई अभ्यर्थी तो कुछ सवालों के बाद अटके, तो कई शुरुआती सवाल में ही बगले झांकने लगे। प्रदेश कांग्रेस के एक दर्जन प्रवक्ता अब किसी सिफारिश से नहीं बल्कि लिखित परीक्षा व इंटरव्यू पास कर बनेंगे। मध्य प्रदेश सहित अन्य राज्यों में यह व्यवस्था लागू कर चुकी कांग्रेस पहली बार उत्तर प्रदेश में इस फार्मूले पर काम कर रही है। पास होने वाले अभ्यर्थी पार्टी की मीडिया टीम में रखे जाएंगे।

पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता की परीक्षा प्रदेश कार्यालय में आयोजित की गई थी। इस दौरान काफी सख्ती भी की गई थी। परीक्षा शुरू होते ही पेपर लीक हो गया। प्रदेश कांग्रेस सेवा दल के कार्यकर्ता ने प्रश्न पत्र की फोटो लेकर कई लोगों को व्हाटसएप कर दिया। इस परीक्षा को कराने का जिम्मा पार्टी की राष्ट्रीय प्रवक्ता प्रियंका चतुर्वेदी को सौंपा गया था। उनको पहले 27 को लखनऊ आना था। इसके बाद वह कल दोपहर निर्धारित समय 2:30 बजे के स्थान पर एक घंटा विलंब से 3:30 बजे पहुंचीं।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com