रूस-यूक्रेन युद्ध: यूरोपियन यूनियन का बड़ा एक्शन, व्लादिमीर पुतिन को दिया तगड़ा झटका

ब्रुसेल्स: रूस और यूक्रेन के बीच युद्ध का आज (रविवार को) चौथा दिन है. इस बीच ने यूरोपियन यूनियन (EU) ने रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन को तगड़ा झटका दिया है. यूरोपियन यूनियन ने पुतिन की संपत्तियों को फ्रीज करने के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है.

यूरोप में पुतिन की संपत्तियां की जाएंगी जब्त

बता दें कि यूरोपियन यूनियन ने रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन और विदेश मंत्री सर्गेई लावरोव की संपत्तियों को जब्त करने और अन्य प्रतिबंधों को लगाने पर सहमति जताई है. लातविया के विदेश मंत्री एड्गर्स रिनकेविक्स ने इसकी जानकारी दी.

पुतिन की संपत्तियां जब्त करने का क्या है मतलब?

जान लें कि व्लादिमीर पुतिन और सर्गेई लावरोव की संपत्तियों को जब्त करने के फैसले का मतलब है कि पश्चिमी देश यूक्रेन पर रूस के हमले और यूरोप में एक बड़े युद्ध को रोकने के लिए बड़े कदम उठाने की ओर बढ़ रहे हैं.

रूस के विदेश मंत्री के खिलाफ भी हुई कार्रवाई

लातविया के विदेश मंत्री एड्गर्स रिनकेविक्स ने जानकारी दी कि ईयू के विदेश मंत्रियों ने प्रतिबंध लगाने के दूसरे पैकेज को मंजूरी दी है और जिन संपत्तियों को फ्रीज किया गया उनमें रूस के राष्ट्रपति और विदेश मंत्री की संपत्ति शामिल है. उन्होंने कहा कि ईयू प्रतिबंधों के अन्य पैकेज की भी तैयारी कर रहा है.

बता दें कि अमेरिका, ब्रिटेन समेत यूक्रेन की मदद के लिए 28 देश आए सामने हैं. जर्मनी ने यूक्रेन को 1000 एंटी टैंक और सतह से हवा में मार करने वाली 500 स्टिंगर मिसाइल देने का फैसला किया है.

गौरतलब है कि फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैंक्रों ने आज (रविवार को) रूस-यूक्रेन युद्ध को लेकर बैठक बुलाई है. बैठक में फ्रांस के शीर्ष अधिकारी और मंत्री शामिल होंगे. फ्रांस की राजधानी पेरिस में रक्षा परिषद की ये बैठक होगी.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com