मोदी सरकार का प्लान जानिए , बंपर सौगात मिल सकती है मिडिल क्लास को

मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल का पहला बजट आज कुछ समय में पेश होने वाला है. आपको यह बता दें कि केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण मिडिल क्लास को खास तोहफा देने जा रही है और साथ ही बताया जा रहा कि इनकम टैक्स छूट की सीमा को 2.5 लाख रुपये से बढ़ाकर 3 लाख रुपये किया जा सकता है. जबकि 5 लाख से 8 लाख रुपये की आय पर 10 फीसदी का टैक्स स्लैब का ऐलान मुमकिन बताया जा रहा है.

सूत्रों से मिली जानकारी की माने तो निवेश पर टैक्स छूट की सीमा को 1.50 लाख रुपये से बढ़ाकर 2 लाख रुपये का ऐलान संभव होने वाला है और होमलोन के ब्याज पर मिलने वाले टैक्स छूट की सीमा को 2 लाख से बढ़ाकर 2.50 लाख रुपये किया जा सकता है. मिडिल क्लास को सरकार आज इस बजट की मदद से के बड़ी सौगातें दे सकती है. साथ ही खबर है कि छोटे किसानों को उपहार भी दिया जा सकता है. 

जानकारी की माने तो किसानों के लिए विशेष फंड का ऐलान हो सकता है और जल संरक्षण एवं सिंचाई के लिए विशेष घोषणाएं मुमकिन बताई जा रही हैं. इलेक्ट्रॉनिक इंडस्ट्री में मेक इन इंडिया को भी बढ़ावा मिलने की उम्मीद है. इतना ही नहीं हार्डवेयर्स और प्रोडक्शन के समान पर इंपोर्ट ड्यूटी में कमी का ऐलान हो सकता है. साथ ही आपको बता दें कि आज 11 बजे निर्मला सीतारमण बजट पेश करेगी. 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com