नार्मल डिलीवरी चाहती है तो अपनाये ये तरीके

नार्मल डिलीवरी की चाहत हर महिला की होती है. क्योंकि यदि सिजेरियन डिलीवरी होती है तो उसके बाद महिलाओ को काफी तकलीफो का सामना करना पड़ता है.

प्रेगनेंसी में फायदेमंद है ये जूसनार्मल डिलीवरी चाहती है तो अपनाये ये तरीकेआज हम आपको कुछ तरीके बताने जा रहे है जो नार्मल डिलीवरी होने में आपकी मदद कर सकते है. 

1-नार्मल डिलीवरी के लिये सबसे ज़्यादा ज़रूरी है की आप अपने शरीर को हरकत में रखे. ऐसे में चलना और टहलना आपकी सेहत के लिए काफी फायदेमंद रहेगा. 

2-बच्चे को जन्म देते वक्त काफी तकलीफो का सामना करना पड़ता है. इसलिए माँ का पूर्ण रूप से स्वस्थ होना बहुत ज़रूरी होता है.अगर माँ कमजोर होगी या उसमे खून की कमी है तो यह काफी मुशकिल होगा. इसलिए ऐसे में अपने स्वास्थ्य का पूरा-पूरा ध्यान रखें.

3-नार्मल डिलिवरी में शरीर से काफी सारा ब्लड निकल जाता है. इसलिए अपने खाने में ज्यादा से ज्यादा पोषक तत्व शामिल करे. आयरन और कैल्शियम  को अपने आहार में जरुर शामिल करें.

अगर होती है थकान तो भोजन में ले ये नौ चीजें…

4-रोजाना एक्ससाइज करने से नार्मल डिलिवरी होने की सम्भावना बढ़ जाती हैं. पर गर्भवस्था के दौरान आप बिना फिटनेस एक्सपर्ट की सलाह के कोई एक्सरसाइज न करे.

5-गर्भवती महिला को हमेशा भरपूर डाइट लेनी चाहिए.पर हमेशा ध्यान रखे की आपका वजन ना बढ़ने पाए. क्योंकि सिजेरियन होने का एक बड़ा कारण मोटापा ही होता है. 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com