जिसकी डिक्शनरी में असंभव शब्द न हो, वही युवा: योगी आदित्यनाथ

शाहजहांपुर। देश की आजादी में अहम योगदान करने वाले जाबांजों की धरती शाहजहांपुर को आज मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने युवा की नई परिभाषा से अवगत कराया। मुख्यमंत्री बनने के बाद पहली बार शाहजहांपुर पधारे योगी आदित्यनाथ ने मुमुक्षु युवा महोत्सव के समापन समारोह के मौके पर एसएस कालेज के मैदान पर आयोजित एक सभा को संबोधित किया। जिसकी डिक्शनरी में असंभव शब्द न हो, वही युवा: योगी आदित्यनाथ

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सभास्थल के मंच से कहा कि असंभव शब्द जिसकी डिक्शनरी में न हो वह युवा कहलाता है। उन्होंने कहा कि युवा ही सकारात्मक शक्ति के साथ आगे बढ कठिन से कठिन काम को अंजाम दे सकते हैं। सीएम योगी ने कहा कि पंडित राम प्रसाद बिस्मिल ठाकुर रोशन सिंह और अशफाक उल्ला खां ने भी युवावस्था में कुर्बानी दी थी। युवा अपनी ऊर्जा को राष्ट्र निर्माण का केंद्र बिंदु बना सकते हैं। उन्होंने कहा कि लंका पर चढ़ाई के समय भगवान राम युवा थे। कंस के आतंक से निजात दिलाने समय कृष्ण जी की उम्र क्या थी। विवेकानंद स्वामी की उम्र महज 39 वर्ष थी। युवा की अगड़ाई से देश हमेशा आगे बढ़ता है। यूपी सबसेे युवा प्रदेश है। 

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि पीएम मोदी ने युवाओं के लिए तमाम योजनाओं को शुरू किया है। उन्होंने जाति धर्म से ऊपर उठकर समाज के सबसे वंचित लोगों को लाभ देने के लिए योजनाएं लागू की है। इस दौर में उन्होंने प्रधानमंत्री स्वास्थ्य योजना से करोड़ो लोगों को लाभान्वित किया है। देश के आठ करोड़ लोगों तक उज्जवला योजना से गैस सिलिंडर पहुंचाने का कार्य किया है। उन्होंने कहा कि हमारा लक्ष्य तीन वर्ष में 20 लाख लोगों को रोजगार देने का है। प्रदेश के वोकेशनल सेंटरों को इंडस्ट्री से जोड़ा गया है। अब तक प्रधानमंत्री स्किल डवलपमेंट योजना के तहत छह लाख का नामांकन कराया गया है। इनमें से ढाई लाख से अधिक को लाभ दिया गया है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि हम लोग यूपी को देश का सर्वोत्तम राज्य बनाने के लिए युवाओं के हुनर का प्रयोग कर रहे हैं। हम सभी को भारत को आर्थिक महाशक्ति बनाने का पीएम नरेंद्र मोदी का सपना पूरा करना है। उन्होंने कहा कि यहां के इस मुमुक्षु आश्रम का गोरक्षा पीठ से संबंध बहुत पुराना है। इसके साथ ही शाहजहांपुर के सेठ परिवार से भी आजादी से पहले का संबंध है। विशनचंद्र सेठ ने भी शाहजहाँपुर की सरजमीं पर जन्म लिया था।

उन्होंने कहा कि ठाकुर रोशन सिंह के गांव नवादा दरोवस्त जाने वाले मार्ग पर पक्का पुल बनाया जाएगा। सीएम ने कहा कि प्रदेश में यूपी का जन्मदिन पहली बार मनाया गया। इसके साथ ही एक जिला एक उत्पाद योजना से प्रदेश के हर जिले को अलग पहचान मिली है। उन्होंने कहा कि शाहजहांपुर सदर से विधायक सुरेश कुमार खन्ना को प्रदेश में संसदीय कार्य का लंबा अनुभव है। अब हम यहां के मुमुक्षु आश्रम में विश्वविद्यालय संचालित कराने का प्रयास करेंगे। यहां पर नये पाठ्यक्रम शुरू किए जाने चाहिए। शिक्षा की गुणवत्ता पर विशेष ध्यान रखें।

 इससे पहले मुख्यमंत्री बनने के बाद पहली बार नगर विकास मंत्री सुरेश कुमार खन्ना के विधानसभा क्षेत्र पहुंचे योगी आदित्यनाथ का भव्य स्वागत किया गया। मुमुक्षु युवा महोत्सव में इस दौरान कैबिनेट मंत्री सुरेश कुमार खन्ना ने सीएम योगी आदित्यनाथ के कार्यकाल का जमकर बखान किया। सुरेश कुमार खन्ना ने सीएम योगी के 11माह के कार्यकाल की उपलब्धियों का बखान किया। इस दौरान खन्ना ने शाहजहांपुर को बलिदान में अग्रणी और विकास में पिछड़ा बताते हुए अमर शहीद ठाकुर रोशन सिंह के गांव नवादा दरोवस्त जाने वाले मार्ग पर पुल बनाने की मांग की। योगी आदित्यनाथ मुख्यमंत्री बनने के बाद पहली बार शाहजहांपुर पहुंचे। शाहजहांपुर में सीएम योगी के आगमन से लोगो में भारी उत्साह देखा ।मुख्यमंत्री के आगमन पर जहां मुमुक्ष आश्रम में युवा महोत्सव के लिए पंडाल को भगवामय किया गया। हनुमत धाम को फूलों से दुल्हन की तरह सजाया गया । युवा महोत्सव के लिए सुबह से ही युवा और छात्र-छात्राएं सभा स्थल पर पहुंचे।  

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com