जानिए क्या होते है पसीने से बदबू आने के कारण

पसीने से आने वाली बदबू भी कुछ लोगों में इतनी ज्यादा होती है कि उनके पास कोई नहीं बैठ सकता. इससे उन लोगों को काफी शर्मिंदा भी होना पड़ता है.यदि आप भी इस परेशानी को झेल रहे हैं तो जरा अपनी डाइट पर ध्यान दें कि कहीं आप कुछ एेसी चीजें तो नहीं खा रहे. क्योंकि आपकी डाइट की ये छोटी-छोटी चीजें ही आपके शरीर से आने वाली बदबू का कारण बन जाती है.

अगर आपके बच्चे को भी है नाख़ून चबाने की आदत, तो पढिये ये…..

जानिए क्या होते है पसीने से बदबू आने के कारण

1-यदि आप खाने में सल्फर की मात्रा अधिक ले रहे हैं तो भी आपको ये परेशानी हो सकती है. इसलिए खाने में या तो इन चीजों को नहीं लेना चाहिए या फिर इनकी मात्रा कम कर देनी चाहिए.  प्याज-लहसुन में सल्फर की मात्रा काफी पाई जाती है. लेकिन ब्रोकली, पत्तागोभी और फूलगोभी को भी कम ही लेना चाहिए.

2-यदि आप शराब पीते हैं तो समझ लें. ये भी आपके शरीर से आ रही बदबू की बड़ी वजह हो सकता है. शराब पीने के बाद पूरे एक दिन तक आप उसकी वजह से बदबू से जूझते रह सकते हैं. 

खून की कमी पूरा करने के लिए खाये ये आहार

3-कुछ लोग बहुत शौंक से च्युइंगम खाते है. लेकिन आपको बता दें कि इसमें जीभ और कार्बोहाइड्रेट की काफी मात्रा पाई जाती है. जिस वजह से दांत और जीभ के ऊपर एक परत बनती है जिससे उस पर बैक्टीरिया पनपते हैं और आपके मुंह को बदबूदार बनाते हैं.

4-य़दि आप अपनी शरीर से आने वाली बदबू से परेशान हैं तो आप अपनी डाइट में फलों को ज्यादा से ज्यादा शामिल करें. पानी भी भरपूर मात्रा में लें और अधिक मसालेदार भोजन से दूरी बना लें.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com