चंडीगढ़ में पीछा कर युवती को अगवा करने की कोशिश, कांस्‍टेबल ने की हरकत
चंडीगढ़ में पीछा कर युवती को अगवा करने की कोशिश, कांस्‍टेबल ने की हरकत

चंडीगढ़ में पीछा कर युवती को अगवा करने की कोशिश, कांस्‍टेबल ने की हरकत

चंडीगढ़। शहर में वर्णिका कुंडू मामले के बाद ऐसी ही एक और घटना हुई है। चंडीगढ़ में रिश्तेदार से मिलकर रविवार देर रात साढ़े 12 बजे मोहाली लौट रही एक युवती का पुलिस कांस्टेबल और उसके दोस्तों ने पीछा कर छेड़छाड़ और अपहरण करने की कोशिश की। पुलिस ने कांस्टेबल और उसके दो दोस्तों को गिरफ्तार कर लिया।चंडीगढ़ में पीछा कर युवती को अगवा करने की कोशिश, कांस्‍टेबल ने की हरकत

वारदात बिल्कुल 4 अगस्त देर रात हरियाणा के आइएएस अधिकारी की बेटी वर्णिका कुंडू के साथ हुई घटना की तरह है। वर्णिका से हरियाणा के भाजपा के अध्‍यक्ष सुभाष बराला के बेटे विकास बराला और उसके दोस्त आशीष ने छेड़छाड़ करने की कोशिश की थी। युवती का कहना है कि कांस्टेबल और उसके दोस्त करीब 20 मिनट तक उसकी कार का शहर की सड़कों पर पीछा करते रहे।

युवती के अनुसार, कांस्‍टेबल आैर उसके दोस्‍तों ने उसकी कार को राेकने का प्रयास किया। इससे वह घबरा गई, लेकिन उसने गाड़ी नहीं रोकी। उसने खुद को बचाने के लिए पुलिस के 100 नंबर पर फोन कर दिया। वारदात सेक्टर-36 की है। सूचना के बाद पुलिस ने शहर की नाकेबंदी कर आरोपियों को पकड़ लिया। आरोपियों की पहचान सेक्टर-63 निवासी 27 वर्षीय जसकरन (कांस्टेबल), 20 वर्षीय करमवीर और गुरदास के रूप में हुई है। मोहाली निवासी युवती अपने रिश्तेदार के घर मिलने आई थी। 

कार को ओवरटेक कर की छेड़छाड़ की कोशिश

युवती ने बताया कि वह रिश्‍तेदार से मिलने के बाद लौट रही थी। वह सेक्टर-36 के पास पहुंची तो देखा कि इनोवा कार में सवार तीन लोग उसका पीछा कर रहे हैं। युवती ने गाड़ी की स्पीड बढ़ाई, लेकिन युवकों ने उसकी कार को ओवरटेक कर उसकी कार को रोकने का प्रयास किया। इस बीच युवकों ने अपनी कार की खिड़की खोल छेड़छाड़ और अपहरण करने की कोशिश की।इसके बाद पीडि़ता ने मामले की सूचना पुलिस कंट्रोल रूम को दी। 

तीनों आरोपी सेक्टर-35 से गिरफ्तार

युवती ने पुलिस को आरोपियों की कार का नंबर बताया, जिसके बाद पुलिस ने नाकेबंदी कर दी। इस दौरान सेक्टर-35 स्थित मार्केट में आरोपी पुलिस को देख भागने की कोशिश करने लगे। पुलिस पीसीआर ने कुछ दूरी तक पीछा पर उन्हें गिरफ्तार कर लिया। 

आरोपियों ने पी हुई थी शराब

पुलिस ने बताया कि आरोपी को गिरफ्तार करने के बाद उनका जीएमसीएच-32 में मेडिकल करवा गया। जांच में पता चला कि आरोपियों ने शराब पी रखी थी। पुलिस ने आरोपियों की इनोवा कार को जब्त कर लिया है। पुलिस ने जब कार को खंगाला तो उसमें कई खाली शराब की बोतलें मिलीं।  

तीनों लोग रहते हैं सेक्टर-63 के फ्लैट में

पुलिस की प्राथमिक जांच में सामने आया कि तीनों आरोपी आपस में दोस्त है और सेक्टर-63 स्थित फ्लैट में रहते हैं। जसकरन मोहाली स्थित एक के थाने में कांस्टेबल है। अन्य आरोपी बीए फाइनल ईयर के स्टूडेंट हैं। 

पुलिस खंगाल रही है सीसीटीवी फुटेज

डीएसपी ने बताया कि मामले के बाद पुलिस आसपास के एरिया में लगे सीसीटीवी कैमरों को खंगाल रही है। पीडि़ता के बयान के आधार पर आरोपियों ने जहां से पीछा करना शुरू किया, उन उन सभी रास्तों में लगे फुटेज को निकलवा रही है।

रात में चंडीगढ़ की सड़कों पर बेटियां नहीं सुरक्षितइन घटनाओं के कार

ण शहर में देर रात बाहर निकलना अब बेटियों के लिए सुरक्षित नहीं रहा है। चंडीगढ़ में देर रात अपहरण, दुष्कर्म जैसे मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। 19 नवंबर को सेक्टर-53 में ऑटो चालक और उसके दो दोस्तों ने मिलकर कोचिंग लेकर मोहाली लौट रही लड़की के साथ दुष्कर्म किया था। तीनों आरोपी अब जेल में हैं। 

” मामला पुलिस के संज्ञान में आने के बाद पुलिस तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। हालांकि एक आरोपी मोहाली के थाने में बतौर कांस्टेबल के रूप में कार्यरत है। मामले में पुलिस छानबीन कर रही है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com