यूपी के बदमाश, अब बेल नहीं, मांग रहे हैं जेल

यूपी में सीएम योगी आदित्यनाथ की पुलिस एक्शन मोड में आ गई है. बीते सात महीने में यूपी पुलिस ने 450 मुठभेड़ों में 20 अपराधियों को मार गिराया. 2500 से अधिक बदमाशों को गिरफ्तार किया गया. अपराधियों में इस हद तक खौफ है कि जेलों में बंद शातिर अपराधी बाहर नहीं निकलना चाह रहे हैं. जो बाहर हैं, वो महफूज ठिकाने की तलाश में हैं.

ताजा मामला यूपी के मुजफ्फरनगर का है. यहां स्पेशल टास्क फोर्स और पुलिस की संयुक्त टीम ने बुढ़ाना क्षेत्र में मुठभेड़ में 50 हजार रुपये के इनामी बदमाश फुरकान को मार गिराया. मुठभेड़ में एक एसआई और सिपाही भी घायल हो गए. एसटीएफ एसपी बृजेश कुमार सिंह ने बताया कि उनकी टीम सक्रिय वांछितों और इनामियों की धरपकड़ में लगी थी.

इसी बीच पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली कि 50 हजार रुपये का कुख्यात इनामी फुरकान अपने साथियों के साथ मुजफ्फरनगर के बुढाना थाना क्षेत्र में डकैती करने आने वाला है. रविवार देर रात मिली सूचना पर एसटीएफ और क्राइम ब्रांच टीम ने बुढाना क्षेत्र में एफसीआई गोदाम और मुर्गी फार्म की घेराबंदी कर ली. कुछ देर बाद बाइक सवार पांच बदमाश दिखाई दिए.

पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार करने का प्रयास किया, लेकिन बदमाशों ने फायरिंग शुरू कर दी. मुठभेड़ में एसआई आदेश त्यागी और एक सिपाही घायल हो गए. टीम ने भी जवाबी फायरिंग की, जिसमें एक बदमाश घायल हो गया, वहीं उसके दो साथी भाग निकले. घायल बदमाश की पहचान इनामी फुरकान के रूप में हुई. अस्पताल में इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई.

2 डकैत गिरफ्तार, 48000 रुपये बरामद

इसके साथ ही मुजफ्फरनगर के शाहपुर थाना क्षेत्र के जंगल सौरम में हुई मुठभेड़ में पुलिस ने दो डकैतों को गिरफ्तार किया. लूटे गए 48000 रुपये और हथियार बरामद किए हैं. एसएसपी अनंत देव ने बताया कि मुखबिर की सूचना पर पुलिस की शाहपुर थाना क्षेत्र के जंगल सौरम में बदमाशों से मुठभेड़ हुई. पुलिस ने दो डकैतों राहुल और अनीश को गिरफ्तार कर लिया.

मुठभेड़ में 5 डकैत गिरफ्तार, जेवर बरामद

बदायूं जिले की पुलिस ने कादरचौक थाना क्षेत्र से पांच डकैतों को मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार कर लिया. पुलिस ने उनके पास से डकैती के दौरान लूटे गए दो लाख रुपये के जेवर और 86000 रुपये बरामद किए. बदमाशों ने बीती 15 अक्टूबर की रात में थाना कादरचौक क्षेत्रांतर्गत ग्राम लभारी में उमेश गुप्ता के घर हमला किया और लूट कर फरार हो गए थे.

एनकाउंटर किया नहीं जाता हो जाता है

यूपी के एडीजी (कानून-व्यवस्था) आनंद कुमार के मुताबिक ऐसे अपराधी जो कानून से भागते हैं, उनमें पुलिस का भय होना ही चाहिए. आनंद कुमार ने मुठभेड के बारे में स्थिति साफ करते हुए कहा कि इसे गलत संदर्भ में पेश किया जाता है. एनकाउंटर किया नहीं जाता होता है. शातिर अपराधी भागते समय पुलिस पर फायर करते हैं. उनका जवाब दिया जाता है.

86 अपराधियों ने कोर्ट में किया सरेंडर

योगी सरकार आने के बाद से 86 अपराधियों ने अदालत में सरेंडर किया है. इनमें से अधिकतर ने पिछले 2 महीने में सरेंडर किया है. जिनमें 9 ऐसे इनामी अपराधी हैं, जो अपनी जमानत तुड़वाकर वापस जेल चले गए हैं. ऐसे अपराधियों में से अधिकतर बुंलदशहर और मुजफ्फरनगर जैसे पश्चिमी यूपी के जिलों से हैं. पश्चिमी यूपी में ही सबसे ज्यादा मुठभेड़ हुई हैं.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com