कांग्रेस के बुकलेट में मोदी सरकार के खिलाफ हैं ये 5 बड़े आरोप...
कांग्रेस के बुकलेट में मोदी सरकार के खिलाफ हैं ये 5 बड़े आरोप...

कांग्रेस के बुकलेट में मोदी सरकार के खिलाफ हैं ये 5 बड़े आरोप…

दिल्ली में कांग्रेस का 84वां अधिवेशन हो रहा है. इसमें पार्टी अगले पांच साल की दशा-दिशा तय करेगी. इस दौरान आर्थिक और विदेशी मामलों सहित चार महत्वपूर्ण प्रस्ताव पारित किए जाएंगे. साथ ही मौजूदा सरकार के खिलाफ किन मुद्दों पर मोर्चा लेना है, ये भी चर्चा का विषय होंगे.कांग्रेस के बुकलेट में मोदी सरकार के खिलाफ हैं ये 5 बड़े आरोप...

हाल में देशभर में मौजूदा सरकार के प्रति किसानों का गुस्सा देखने को मिल रहा है. ऐसे में कांग्रेस पार्टी ने किसानों को मुख्य रूप से अपने एजेंडे में शामिल किया है. साथ ही रोजगार, अर्थव्यवस्था और राष्ट्रीय सुरक्षा को भी कांग्रेस ने प्रमुखता से अपने एजेंडे का हिस्सा बनाया है. इस संबंध में पार्टी ने बुकलेट जारी की हैं, जो पार्टी कार्यकर्ताओं को बांटी जाएंगी. बुकलेट्स में मोदी सरकार के रोजगार से जुड़े वादों, अर्थव्यवस्था, राष्ट्रीय सुरक्षा, मोदी सरकार में हुए घोटाले और किसानों से जुड़े सवालों को शामिल किया गया है.

1. रोजगार

रोजगार के मसले को राहुल गांधी और कांग्रेस के नेता बड़ा मुद्दा बना रहे हैं. हर चुनाव में कांग्रेस ने इस मुद्दे पर मोदी सरकार को घेरा है. अब जबकि कांग्रेस पार्टी का महाधिवेशन हो रहा है, तो उसमें भी रोजगार की समस्या को उठाया जा रहा है. बुकलेट में एक नारा भी दिया गया कि अच्छे दिन, नौकरी बिन.

2. अर्थव्यवस्था

अर्थव्यवस्था से जुड़े सवालों पर मोदी सरकार की योजनाओं को भी कठघरे में खड़ा किया गया है. उज्जवला योजना जैसे फ्लैगशिप प्रोग्राम की सच्चाई बताने का दावा किया है. इसके अलावा मेक इन इंडिया प्रोग्राम का शेर दहाड़ने में नाकामयाब रहा, ऐसे भी आरोप बुकलेट में हैं. आम आदमी की जेब पर पड़ने वाले असर को भी रेखांकित किया गया है. एनपीए को भी इसमें शामिल किया है.

3. किसान 

पूरे देश में किसान कर्ज माफी और फसल के सही दामों को लेकर आंदोलन कर रहे हैं. कांग्रेस ने भी मोदी सरकार और बीजेपी की राज्य सरकारों के खिलाफ उपजे किसानों के गुस्से को अपने एजेंडे में शामिल किया है कार्यकर्ताओं से ये मुद्दे उठाने का आह्वान किया है.

4. मोदी सरकार के दौरान लूट

विजय माल्या, नीरव मोदी और मेहुल चोकसी जैसे उदाहरणों के साथ इन घटनाओं को कांग्रेस ने मोदी सरकार की लूट का नाम दिया है. साथ ही ये बताया गया है कि कैसे देश का पैसा लूटने वाले इन बड़े कारोबारियों को विदेश जाने दिया गया.

5. राष्ट्रीय सुरक्षा

सरकार में आने से पहले बीजेपी पाकिस्तान और कश्मीर पर सख्त रुख की पैरोकारी करती थी. कांग्रेस ने सवाल उठाए हैं कि मौजूदा सरकार पाकिस्तान की मदद कर रही है. बुकलेट में कहा गया है कि चीनी सेना पाकिस्तान में बैठे आतंकी मसूद अजहर की मदद करती है और भारत सरकार चीन से लगातार कारोबार बढ़ा रही है और आयात कर रही है. कश्मीर के हालत का भी जिक्र है.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com