उत्तराखंड में मौसम बदलेगा अपनी करवट, बारिश और चारधाम में बर्फबारी की संभावना
उत्तराखंड में मौसम बदलेगा अपनी करवट, बारिश और चारधाम में बर्फबारी की संभावना

उत्तराखंड में मौसम बदलेगा अपनी करवट, बारिश और चारधाम में बर्फबारी की संभावना

देहरादून: देवूभूमि में नए साल की पहली बारिश और बर्फबारी की संभावना है। मौसम विज्ञान केंद्र के पूर्वानुमान के अनुसार अगले 24 घंटे में उत्तराखंड के अनेक स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश और बर्फबारी होने की संभावना है। 3000 मीटर और उससे अधिक ऊंचाई वाले स्थानों पर बर्फबारी हो सकती है।उत्तराखंड में मौसम बदलेगा अपनी करवट, बारिश और चारधाम में बर्फबारी की संभावना

वैसे पर्वतीय व मैदानी क्षेत्र के मौसम की बात करें तो मंगलवार की सुबह से ही पर्वतीय जनपदों में धूप खिली है। वहीं मैदानी इलाकों में सुबह हल्के कोहरे के बाद धूप खिलने लगी। वहीं, मौसम विभाग के मुताबिक मौसम करवट बदलने जा रहा है।

देहरादून का अधिकतम व न्यूनतम तापमान क्रमश: 22 व आठ डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है। अगले 24 घंटे में बारिश के कारण दून में एक बार फिर से ठिठुरन बढ़ सकती है। नए साल में पहली बार प्रदेश में बारिश एवं बर्फबारी के आसार बने हैं। जिससे न केवल किसान-बागवानों को लाभ मिलेगा, मौसम के लिए से भी यह बेहतर माना जा रहा है।

ऊंचे पहाड़ी इलाकों में चारधाम बदरीनाथ, केदारनाथ, गंगोत्री, यमनोत्री के अलावा हर्षिल, गोरसों, चकराता एवं कुमाऊं की ऊंची चोटियों में हिमपात हो सकता है। जिससे निचले इलाकों में फिर से ठंड बढ़ने की संभावना है।

मौसम विज्ञान केंद्र देहरादून के निदेशक बिक्रम सिंह के अनुसार मंगलवार शाम से लेकर बुधवार को बारिश एवं बर्फबारी के बाद गुरुवार से फिर मौसम सामान्य रहेगा। ऊंचे पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी के कारण निचले इलाकों में ठंड बढ़ सकती है। जनवरी 2018 में अभी तक प्रदेश में ज्यादातर क्षेत्रों में बारिश नहीं हुई, जबकि ऊंची चोटियों में जनवरी के पहले हफ्ते में हल्की बर्फबारी हुई थी।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com