उतराखण्ड के सुरेश ने फेडरेशन कप एथलेटिक्स में कमाया नाम, जीता रजत पदक
उतराखण्ड के सुरेश ने फेडरेशन कप एथलेटिक्स में कमाया नाम, जीता रजत पदक

उत्तराखण्ड के सुरेश ने फेडरेशन कप एथलेटिक्स में कमाया नाम, जीता रजत पदक

देहरादून: फेडरेशन कप नेशनल एथलेटिक्स चैंपियनशिप में उत्तराखंड के सुरेश पटेल ने पहले ही दिन रजत पदक जीता। वे मात्र दो सेकेंड के अंतर से स्वर्ण पदक जीतने से चूक गए। उतराखण्ड के सुरेश ने फेडरेशन कप एथलेटिक्स में कमाया नाम, जीता रजत पदक

पटियाला, पंजाब में एथलेटिक्स फेडरेशन ऑफ इंडिया के तत्वावधान में 22वीं फेडरेशन कप नेशनल सीनियर एथलेटिक्स चैंपियनशिप का शुभारंभ हुआ। ओएनजीसी में कार्यरत सुरेश पटेल ने पांच हजार मीटर दौड़ में उत्तराखंड का प्रतिनिधित्व किया। 

पहले दिन हुई इस स्पर्धा में सुरेश ने 13 मिनट 49 सेकेंड में दौड़ पूरी कर रजत पदक कब्जाया। जबकि प्रथम स्थान पर रहे तमिलनाडु के जी लक्ष्मण ने 13 मिनट 47 सेकेंड में दौड़ पूरी की। सुरेश और लक्ष्मण ने साथ में ही दौड़ पूरी की, लेकिन फोटो फिनिश में लक्ष्मण को विजेता घोषित किया गया। 

उत्तराखंड से खेलते हुए सुरेश का यह दूसरा साल है और पिछले साल इसी चैंपियनशिप में उन्होंने कांस्य पदक जीता था। इससे पहले वे 2010 कॉमनवेल्थ गेम्स, एशियन गेम्स में भारत का प्रतिनिधित्व कर चुके हैं। जूनियर एशियन चैंपियनशिप में सुरेश स्वर्ण पदक विजेता रहे थे। उत्तराखंड में आयोजित गंगा हाफ मैराथन के दोनों संस्करणों में सुरेश ने प्रथम स्थान हासिल किया। सुरेश मूल रूप से उत्तरप्रदेश के बनारस के रहने वाले हैं।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com