इलाहाबाद में पुरस्कृत किए गए एनएसएस के स्वयंसेवक
इलाहाबाद में पुरस्कृत किए गए एनएसएस के स्वयंसेवक

इलाहाबाद में पुरस्कृत किए गए एनएसएस के स्वयंसेवक

इलाहाबाद: इलाहाबाद विश्वविद्यालय की राष्ट्रीय सेवा योजना की पाच इकाइयों के सात दिवसीय विशेष शिविर का समापन समारोह सोमवार को धूमधाम से आयोजित किया गया। समापन समारोह में मुख्य अतिथि के तौर पर इलाहाबाद विश्वविद्यालय के कुलसचिव कर्नल हितेश लव और विशिष्ट अतिथि के रूप में राष्ट्रीय सेवा योजना की कार्यक्रम समन्यवक डॉ. मंजू सिंह रहीं। इस अवसर पर शिविर में आयोजित विभिन्न प्रतियोगिताओं के विजयी प्रतिभागियों को पुरस्कृत किया गया।इलाहाबाद में पुरस्कृत किए गए एनएसएस के स्वयंसेवक

वाद-विवाद प्रतियोगिता में प्रथम पुरस्कार रोहित कुमार सिंह, द्वितीय उदय प्रताप सिंह और तृतीय पुरस्कार पूजा जाटव को मिला। निबंध प्रतियोगिता में प्रथम स्थान सौम्या को, द्वितीय स्थान संदीप कुमार यादव और तृतीय स्थान अंशिका सोनकर को मिला। पोस्टर प्रतियोगिता में विभा मौर्य को पहला, अंजली सिंह को दूसरा और रूपाली चौधरी को तीसरा स्थान मिला। एक्सटेम्पोर प्रतियोगिता में उदय प्रताप सिंह विजयी रहे।

सचिन पाठक को द्वितीय स्थान और राज कुमार सिंह को तृतीय स्थान मिला। इकाई एक के सर्वश्रेष्ठ स्वयंसेवक का पुरस्कार आलोक रंजन यादव को, इकाई दो के लिए पूर्णिमा त्रिपाठी, इकाई तीन के लिए अमित कुमार राय और आलोक रंजन यादव को संयुक्त रूप से दिया गया। इकाई चार से विपिन कुमार सरोज को और इकाई पांच के लिए उदय प्रताप सिंह को दिया गया। विशिष्ट स्वयंसेवक का पुरस्कार विकाश कुमार और खुशबू यादव को दिया गया।

इलाहाबाद विश्वविद्यालय की परिसर इकाइयों के सर्वश्रेष्ठ स्वयंसेवक का पुरस्कार रोहित कुमार सिंह को प्रदान किया गया। कार्यक्रम समन्यवक डॉ. मंजू सिंह ने इलाहाबाद विश्वविद्यालय के अधीन सभी शिविरों में परिसर इकाईयों द्वारा आयोजित शिविर को ‘आदर्श शिविर’ घोषित किया गया। उन्होंने शिविर के दौरान आयोजित अकादमिक, सास्कृतिक और सर्वेक्षण गतिविधियों की सराहना की। कार्यक्रम अधिकारी डॉ. अन्विता रघुवंशी ने धन्यवाद ज्ञापन दिया गया।

मोहम्मद अनस को सर्वश्रेष्ठ स्वयं सेवक का पुरस्कार

इलाहाबाद : सीएमपी महाविद्यालय की राष्ट्रीय सेवा योजना की पाच इकाइयों के विशेष शिविर के सप्तम दिवस का शुभारंभ स्वयंसेवक अनुराग पाडेय के निर्देशन में शारीरिक व्यायाम से हुआ। कार्यक्रम अधिकारी डॉ. राजेश कुमार यादव, कार्यक्रम अधिकारी डॉ. पवन कुमार यादव, डॉ. मुनीन्द्र कुमार शुक्ला, डॉ अनन्त सिंह जेलियाग व डॉ. ऋतेश त्रिपाठी ने स्वयंसेवकों के साथ योगाभ्यास किया।

इस दौरान विभिन्न प्रतियोगिताएं आयोजित की गई। कार्यक्रम के अंतिम चरण में स्वयं सेवकों के मध्य आयोजित वाद-विवाद खेलकूद, रंगोली, गायन व पोस्टर प्रतियोगिता के विजेताओं को मेडल व प्रमाण पत्र का वितरण किया गया। मोहम्मद अनस को समस्त इकाइयों में सर्वश्रेष्ठ स्वयंसेवक का पुरस्कार मिला। इस अवसर पर डॉ. पवन, डॉ. मुनीन्द्र, डॉ अनंत, डॉ ऋतेश, डॉ सत्येन्द्रनाथ श्रीवास्तव, डॉ. पवन कुमार आदि मौजूद रहे।

 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com