इन बातों का रखें ध्यान अगर आप है ऑफिस वॉट्सऐप ग्रुप पर

इन बातों का रखें ध्यान अगर आप है ऑफिस वॉट्सऐप ग्रुप पर

कम्यूनिकेशन का अहम माध्यम है वॉट्सऐप ग्रुप

अब ऑफिस कम्यूनिकेशन के लिए फोन और ईमेल के साथ ही वॉट्सऐप ग्रुप भी एक अहम माध्यम बन गया है। लेकिन अगर आप अपने ऑफिस के ग्रुप पर मेसेज भेजने के शौकीन हैं, तो शिष्टाचार के इन नियमों का ख्याल रखना जरूरी है… इन बातों का रखें ध्यान अगर आप है ऑफिस वॉट्सऐप ग्रुप पर

रात 11 बजे के बाद मेसेज नहीं

आमतौर पर देर रात तक जगने वाले लोग वॉट्सऐप पर भी मेसेज भेजते रहते हैं। लेकिन कई लोग ऐसे हैं जो 11 बजे के बाद सो जाते हैं या अपना पर्सनल टाइम फैमिली के साथ ही बिताना पसंद करते हैं। ऐसे में जरूरी है कि आप 11 बजे के बाद इस ग्रुप पर मेसेज भेजने से बचें। खासकर तब जब ग्रुप के अन्य लोग 11 बजे के बाद मेसेज न भेजते हों। साथ ही सुबह 7 बजे से पहले भी मेसेज न भेजें।
फालतू मेसेज से बचें

कभी-कभार तो आप कोई जोक या अच्छा विडियो ग्रुप पर शेयर कर सकते हैं, लेकिन इसे आदत न बनाएं। खासकर ऐसे विडियोज तो बिल्कुल न भेजें जो किसी एक मुद्दे को लेकर हों या किसी विचारधारा का समर्थन या खिलाफत करते हों। ये भी ध्यान रखें कि काम से जुड़ी बातें और विडियो भी ज्यादा शेयर न करें, इससे लोगों को चिढ़ हो सकती है। आपके ऐसा करने पर लोग आपको गंभीरता से लेना छोड़ देंगे।
गुड मॉर्निंग की जरूरत नहीं

आपको सुबह-सुबह उठकर सबको दिन की शुभकामनाएं देना पसंद है, लेकिन जरूरी नहीं कि आपकी ये अदा सबको पसंद हो। इसलिए रोज-रोज गुड मॉर्निंग का मेसेज न भेजें। इसके अलावा अन्य तरह की शुभकामनाएं भी केवल त्योहार या किसी खास मौके पर भेजी जा सकती हैं। साथ ही ये भी ध्यान रखें कि धर्म से जुड़े मेसेज या विडियो न भेजें। इससे आपके बारे में गलत विचार बन सकते हैं।
वायरल मेसेज फॉरवर्ड न करें

भले ही आपके पास ढेर सारे मेसेज आते हों लेकिन आप उन मेसेजेस को तो कतई आगे न फॉरवर्ड करें जो वायरल हो चुके हैं। दरअसल ऐसे मेसेज कई स्रोतों से चलते हैं जिसके कारण सबके पास कहीं न कहीं से आ ही जाते हैं। लेकिन अगर आप ऑफिस ग्रुप पर ये मेसेज भेजेंगे, तो वह अशोभनीय लगेगा।
नया मेंबर सहमति से बनाएं

अगर आप किसी शख्स को अपने ऑफिस ग्रुप का मेंबर बनाना चाहते हैं, तो इसके लिए पहले अपने ग्रुप से एक बार चर्चा जरूर कर लें। अगर उनकी सहमति हो तभी किसी नए शख्स को अपने ऑफिस के वॉट्सऐप ग्रुप पर जोड़ें।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com