अप्रैल माह में कुछ राशियों पर होने वाली है शनिदेव की कृपा

मार्च का महीना चल रहा है और यह महीना कई धार्मिक-आध्यात्मिक कारणों से महत्वपूर्ण है. दूसरी तरफ ज्योतिष के नजरिए से भी इस महीने कई बदलाव हो रहे हैं. आप सभी को बता दें कि मार्च माह में तीन ग्रहों के गोचर हो रहे हैं, लेकिन अप्रैल महीने में शनिदेव की बड़ी कृपा कुछ राशियों पर होने वाली है. जी दरअसल, शनिदेव ढाई साल बाद अपनी राशि परिवर्तन कर रहे हैं और उनके इस बदलाव से कई राशियों की महादशा समाप्त हो जाएगी. आप सभी को हम यह भी बता दें कि ज्योतिष के मुताबिक, इस विधा में शनिदेव को कर्म फलदाता व आयु प्रदाता माना गया है. कहा जा रहा है वर्तमान में शनि मकर राशि में गोचर कर रहे हैं.

वहीँ आने वाले 29 अप्रैल 2022 को शनि मकर राशि से निकल कर कुंभ राशि में प्रवेश कर जाएंगे. आपको पता ही होगा शनि करीब ढाई साल में एक राशि से दूसरी राशि में गोचर करते हैं. ऐसे में शनिदेव किसी को भी अकारण पीड़ा नहीं देते हैं, बल्कि वह इसी जन्म आपके गलत कर्मों का दंड देकर आपका न्याय कर देते हैं. वहीँ दूसरी तरफ वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, शनि देव के कुंभ राशि में गोचर का कुछ राशियों पर शुभ प्रभाव पड़ेगा. जी दरअसल शनिग्रह के गोचर में करीब ढाई साल का समय लगता है.

ऐसे में शनिदेव को ज्योतिष में बेहद धीमी गति का ग्रह माना गया है। इस समय धनु, मकर व कुंभ राशि वालों पर शनि की साढ़े साती चल रही है और शनि गोचर के साथ ही धनु राशि वालों को शनि की साढ़े साती से मुक्ति मिल जाएगी. इसी के साथ वर्तमान में मिथुन व तुला राशि वालों पर शनि ढैय्या चल रही है. आपको बता दें कि शनि गोचर के साथ ही कर्क व वृश्चिक राशि वालों पर शनि ढैय्या शुरू होगी.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com