Friday , 3 December 2021

राजन देश के प्रधानमंत्री नहीं हैं

 राजन देश के प्रधानमंत्री नहीं हैंनई दिल्ली : राजन को दूसरा कार्यकाल नहीं मिलने के मामले में अब देश के पूर्व वित्त मंत्री यशवंत सिन्हा ने अपनी प्रतिक्रिया दी है. सिन्हा का कहना है कि इसके लिए राजन खुद भी जिम्मेदार हैं. वे देश के न तो प्रधानमंत्री हैं और न ही वित्तमंत्री. एक निजी चैनल को दिए गए साक्षात्कार में यशवंत सिन्हा ने कहा कि यह अफवाह फैलाई जा रही है कि राजन की विदाई होने से आर्थिक खतरा पैदा हो जाएगा, जबकि ऐसा कुछ नहीं होगा.

भारत देश किसी एक व्यक्ति के भरोसे नहीं

भारत जैसा इतना बड़ा देश किसी एक व्यक्ति के भरोसे नहीं है. राजन को लेकर हुए विवाद में उनके द्वारा दिए गए बयान भी जिम्मेदार हैं. पूर्व वित्त मंत्री ने कहा राजन जिस भूमिका में हैं उसके लिए हमारे सिस्टम में सारी जानकारी दी गई है. पूर्व में भी कई गवर्नर्स ने इसे बहुत अच्छे से निभाया है.

सुब्रमण्यम स्वामी द्वारा राजन पर किये गए निजी हमलों के बाद भी भाजपा द्वारा जिस तरह से सार्वजनिक तौर परराजन का समर्थन किया वह काबिल-ए-तारीफ़ है. सिन्हा का मत है कि राजन के दूसरे कार्यकाल को लेकर यदि आप लोगों की प्रतिक्रिया देखें तो आप पाएंगे कि हर कोई इसे भारत के लिए खतरे की घंटी बता रहा था.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com